• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर के विश्वकर्मा क्षेत्र में फैक्ट्री में लगी आग

Factory fire in Jaipur Vishwakarma region - Jaipur News in Hindi

जयपुर। विश्वकर्मा थाना क्षेत्र के रोड नंबर 18 स्थिति गुरुवार शाम एक प्लास्टिक के दोने व मसाला बनाने वाली फैक्ट्री में भीषण आग लगने से लाखों का माल जलकर खाक हो गया। फैक्ट्री में लगी आग को बुझाने के लिए कुछ कर्मचारियों ने कोशिश की, लेकिन कामयाब नहीं हो सके और तुरंत कंट्रोल रूम में सूचना दी। जहां सूचना पर विश्वकर्मा थाना पुलिस और दमकल की एक दर्जन से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंची और आग बुझाने का काम शुरू किया। फिलहाल 2 घंटे की बारी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। आग लगने के कारण आसमान में धुए का गुब्बारा छा गया, जिससे लोगों को सांस लेने में काफी तकलीफ हुई और आंखों में जलन की समस्या सामने आई।

जानकारी के अनुसार विश्वकर्मा थाना प्रभारी मांगी लाल बिश्नोई ने बताया कि विश्वकर्मा क्षेत्र के रोड नंबर 18 के पास प्लास्टिक के दोने बनाने वाली फैक्ट्री है जहां फैक्ट्री के दो हिस्से बनेेे हुए थे, एक हिस्से में प्लास्टिक के दोने बनते थे और दूसरे हिस्से में मिर्च मसालोंं की पिसाई होती थी, वहां आग लग गई। फैक्ट्री का नाम हरि बोल इंडस्ट्रीज है जिसका मालिक अश्वनी अग्रवाल है। फैक्ट्री में अचानक शाम को आग लग गई और आग ने विकराल रूप धारण कर लिया और आग पूरी फैक्ट्री को अपने आगोश में ले लिया। फैक्ट्री के कर्मचारियों ने आग को बुझाने की कोशिश की, लेकिन आग एकदम से भड़क गई। आग भड़कने के साथ ही तुरंत दमकल को सूचना दी गई, जिसके बाद करीब एक दर्जन से अधिक गाडिय़ां मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया जा सका। आग से फैक्ट्री में रखी सारी मशीने और कच्चा माल जलकर खाक हो गया है। वहीं पुलिस ने पूरे इलाके की विद्युत सप्लाई भी बंद करवाई।
पुलिस के मुताबिक विश्वकर्मा क्षेत्र के रोड नंबर 18 इलाके में स्थित दाेने वह मसाला बनाने की फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। आग लगते ही फैक्ट्री में अफरा-तफरी मच गई। आग लगने के के तुरंत बाद फैक्ट्री में काम कर रहे मजदूर मेन गेट से बाहर दौड़े, फैक्ट्री में प्लास्टिक होने की वजह से आग काफी तेजी से फैली। काला धुआं पूरे इलाके में फैल गया, जिससे आस-पास रहने वाले लोगों में अफरा-तफरी का माहौल फैल गया।
बताया जा रहा है कि फैक्ट्री में फायर सिस्टम नहीं है। हम आपको बता दें कि विश्वकर्मा इंडस्ट्रीयल इलाका है लेकिन कई फैक्ट्रियों में फायर सिस्टम नहीं है इसकी वजह से आए दिन फैक्ट्रियों में आग लगती रहती है। यहां पर भी फैक्ट्री के आस-पास कई फैक्ट्रियां थी। उधर समय रहते हुए पुलिस और फायर बिग्रेड कर्मचारी मौके पर पहुंचे और आस-पास की फैक्ट्रियों को बचा लिया, नहीं तो काई बड़ी घटना हो सकती थी। फिलहाल आग लगने की असल वजह का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने फैक्ट्री तक जाने वाले रास्तों को बंद कर दिया है और जांच की जा रही है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Factory fire in Jaipur Vishwakarma region
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, vishwakarma, vishwakarma police station area, road number 18, fierce fire in factory, both factory, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved