• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विपक्ष के नेता के खिलाफ वसुंधरा राजे के सहयोगी के पत्र से राजस्थान में गुटबाजी तेज

Factionalism intensifies in Rajasthan with the letter of Vasundhara Raje aide against the Leader of the Opposition - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान विधानसभा के मानसून सत्र की शुरूआत से एक दिन पहले वसुंधरा राजे के करीबी माने जाने वाले पूर्व अध्यक्ष कैलाश मेघवाल के एक पत्र ने मेवाड़ की राजनीति में गुटबाजी तेज कर दी है। इस पत्र में नेता प्रतिपक्ष गुलाब चंद कटारिया को उनके पद से हटाने की मांग उठाई गई है।

राजस्थान विधानसभा का मानसून सत्र नौ सितंबर से शुरू होगा और इससे एक दिन पहले मेघवाल ने भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सतीश पूनिया को पत्र लिखकर कटारिया को हटाने की मांग की है और कटारिया के खिलाफ सदन में निंदा प्रस्ताव लाने को कहा है।

मेघवाल ने भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा को भी पत्र लिखा है और स्पष्ट किया है कि वह मांग क्यों उठा रहे हैं। अपने पत्र में उन्होंने कहा है कि महाराणा प्रताप और भगवान राम पर कटारिया की टिप्पणियों ने पिछले तीन उपचुनावों में भाजपा के वोट बैंक को नुकसान पहुंचाया है।

उन्होंने कटारिया पर कई गंभीर आरोप भी लगाए।

पूर्व सीएम भैरोंसिंह शेखावत के समय से ही मेघवाल और कटारिया राजस्थान में राजनीतिक प्रतिद्वंदी के रूप में जाने जाते हैं।

इस बीच पत्र के वायरल होने के बाद कटारिया ने बयान जारी कर कहा, 'पार्टी नेताओं द्वारा लिए गए किसी भी फैसले को मैं मानने के लिए तैयार हूं।

राजस्थान में जल्द ही मेवाड़ क्षेत्र, वल्लभनगर और धारियावाड़ सीट पर दो उपचुनावों की घोषणा की जाएगी।

सूत्रों ने कहा, भाजपा की योजना जनता सेना के संयोजक रणधीर सिंह भिंडर की पत्नी को चुनाव में उतारने की है, हालांकि कटारिया इसके लिए तैयार नहीं हैं।

भिंडर अपनी पत्नी के साथ दिल्ली में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे से भी मिले, जो राजस्थान में चर्चा का विषय बन गया।

इस बीच, मेघवाल का पत्र आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, दत्तात्रेय होसाबोले, केंद्रीय मंत्री अमित शाह, राजे, भूपेंद्र यादव, ओम माथुर और राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह और सतीश पूनिया सहित कई वरिष्ठ नेताओं को भी भेजा गया है।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Factionalism intensifies in Rajasthan with the letter of Vasundhara Raje aide against the Leader of the Opposition
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vasundhara raje, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved