• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

खुले में शौच जा रहे लोगों को समझाएं इसके दुष्परिणाम-ठकराल

Explain to people who are going  open Defecation its adverse bad effects - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जिला कलेक्टर नरेश कुमार ठकराल ने शनिवार को कलेक्ट्रेट स्थित अटल सेवा केंद्र में सभी उपखण्ड अधिकारियों, विकास अधिकारियों एवं विकास अधिकारियों से वीडियों कान्फ्रेंस के माध्यम से शौचालय निर्माण की प्रगति, उनके भुगतान एवं पट्टा वितरण की प्रगति की समीक्षा की।

जिला कलेक्टर ने अधिकारियों को कहा कि जो ग्राम पंचायत खुले में शौच मुक्त (ओ.डी.एफ) हो चुकी है उनमें प्रातः भ्रमण पर जाकर शौचालय निर्माण के बाद भी लोग खुले में शौच जा रहे है उन पर निगरानी रखें साथ ही मौके पर ही लोगों को समझायें कि इससे कई प्रकार के दुष्परिणाम सामने आते है। उन्होंने पुराने व नये शौचालय निर्माण का भुगतान लोगों को समय पर करें तथा उनकी फोटो एप पर अपलोड करें ताकि राज्य सरकार को शौचालय निर्माण की प्रगति मालूम हो। उन्होंने विकास अधिकारियों से कहा कि प्रत्येक माह कम से कम 4-5 ग्राम पंचायतों को खुले में शौच से मुक्त करें।

अतिरिक्त जिला कलेक्टर जयप्रकाश ने अधिकारियों को सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा चलाये जा रहे विशेष योग्यजनों का अभियान के अन्तर्गत पंजीयन करावें ताकि उन्हे राज्य सरकार की योजनाओं का लाभ मिल सकें। उन्होंने कहा कि राजस्व अभियान, पट्टा वितरण, भूमि रूपान्तरण एवं जमीन सम्बंधी समस्याओं को हल कर ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभान्वित करें।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Explain to people who are going open Defecation its adverse bad effects
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: explain to people who are going open defecation its adverse bad effects, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved