• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चुनिंदा 25 नवोदय विद्यालयों में उत्कृष्ट खेल सुविधाएँ विकसित होगी-राज्यवर्धन

Excellent sports facilities will be developed in selected 25 Navodaya schools - Rajyavardhana - Jaipur News in Hindi

जयपुर। देश में चुने हुए 25 नवोदय विद्यालयों में उत्कृष्ट खेल सुविधाएँ विकसित की जाएंगी। यह घोषणा खेल और युवा मामलात मंत्री कर्नल राज्यवर्धन राठौड़ ने आज जयपुर में बढ़नगर में आयोजित एक समारोह में की। उन्होंने कहा कि देश में राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी विकसित करने के लिए शिक्षण संस्थाओं में खेल सुविधाएँ विकसित करने पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि खेलों से जीवन की शिक्षा भी प्राप्त होती है। इससे विद्यार्थियों में अच्छे मूल्य और संस्कार पैदा करने में सहयोग मिलता है।

समारोह में कर्नल राठौड़ ने एक निजी कंपनी द्वारा स्थापित आर.ओ. प्लांट का लोकार्पण भी किया। इससे पहले कर्नल राठौड़ ने जयपुर ज़िले के प्रागपुरा गाँव में लगभग एक करोड़ रुपये की लागत से बनने वाली विभिन्न पेयजल परियोजनाओं का शिलान्यास किया। शिलान्यास समारोह को संबोधित करते हुए राठौड़ ने बताया कि केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्रालय ने राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या आठ पर जयपुर ग्रामीण क्षेत्र में है छ: फ्लाइओवर तथा अंडरपास बनाने के कार्य को स्वीकृति दी है। इनका निर्माण कार्य जून में शुरू हो जाएगा। ये एक साल की अवधि में बनकर तैयार हो जाएंगे। इससे जयपुर ग्रामीण क्षेत्र के लोगों को बेहतर परिवहन सुविधाएँ मिल सकेंगी।

उन्होंने लोगों से अपील की कि वे प्रागपुरा गाँव को एक ऐसा है आदर्श गाँव बनायें जहाँ शिक्षा और खेल सुविधाओं के साथ साथ लोगों में प्रेम, सौहार्द और एकता की भावना स्थापित हो। इससे पहले केंद्रीय युवा मामले और खेल तथा सूचना एवं प्रसारण राज्य मंत्री ने आज ही जयपुर जिले में चित्रकूट भवानी और थाैलाई में सामूहिक विवाह सम्मेलन में भी भाग लिया। उन्होंने सभी नवविवाहित दंपतियों को आशीर्वाद दिया तथा कहा कि ऐसे सम्मेलनों से सामाजिक कुरीतियों पर रोकथाम लगाने में मदद मिलती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Excellent sports facilities will be developed in selected 25 Navodaya schools - Rajyavardhana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthyan news, jaipur news, sports minister rajyavardhana, facility to develop, national and international level players, in country, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved