• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

RAC के 1200 जवानों की मौजूदगी में हटाया शास्त्रीनगर कब्रिस्तान से अतिक्रमण

Encroachment from Shastri Nagar cemetery removed in presence of 1200 soldiers of RAC - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जिला प्रशासन, पुलिस, वक्फ बोर्ड एवं जयपुर विकास प्राधिकरण सहित अन्य विभागों की संयुक्त टीम द्वारा गुरूवार को शास्त्री नगर कब्रिस्तान से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई। अतिरिक्त जिला मजिस्टेªट (दक्षिण) धारा सिंह मीना ने बताया कि गुरूवार को सूर्यास्त से पहले तक चली कार्यवाही में करीब 50 दुकानों के अतिक्रमण हटाये गये।

इसके साथ ही अन्य चिह्नित 363 अतिक्रमणों में से 2 के अलावा सभी को हटा दिया गया। दो प्रकरणों में कोर्ट का स्थगन होने के कारण कार्यवाही नहीं की गई। उन्होंने बताया कि जिला कलक्टर श्री सिद्धार्थ महाजन और पुलिस आयुक्त संजय अग्रवाल ने भी कार्यवाही का निरीक्षण किया और उनके दिशा निर्देशन में माननीय न्यायालय के निर्देशों के अनुरूप शास्त्री नगर कब्रिस्तान से अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की गई।

अतिरिक्त जिला मजिस्टेªट (दक्षिण) ने बताया कि अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही की शुरूआत से पहले ज्यादातर लोगों ने अपनी दुकानें व आवास पहले से ही खाली कर दिये थे। जिन्होंने अपने दुकान व आवास खाली नहीं किये थे, उन्होंने समझाईश के बाद प्रशासन के सहयोग से अतिक्रमण हटाने से पूर्व अपना सामान हटाकर जगह को खाली किया।

अतिक्रमण हटाने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया और मौके पर अन्य आवश्यक व्यवस्थाएं की गई। अतिक्रमण हटाने की कार्यवाही के दौरान अतिरिक्त जिला मजिस्ट्रेट (दक्षिण) धारा सिंह मीना, डीसीपी (नोर्थ) सत्येन्द्र सिंह, एडीशनल डीसीपी राजेश मील, वक्फ बोर्ड के सीईओ अमानुल्ला खां, उपखण्ड मजिस्टेªट जयपुर (प्रथम) मनीष फौजदार के अलावा पुलिस प्रशासन एवं अन्य विभागों के अधिकारी मौके पर मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Encroachment from Shastri Nagar cemetery removed in presence of 1200 soldiers of RAC
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, jaipur, 1200 soldiers of rac, encroachment, shastri nagar, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved