• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

विद्युत जनित हादसों से हो रही मौतों के लिए बिजली विभाग जिम्मेदार-पायलट

Electricity Department responsible for death due to electrocuted accidents - Jaipur News in Hindi

जयपुरराजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने शाहपुरा के ग्राम जगतपुरा की जलियां वाली ढाणी में 11 के.वी. विद्युत लाईन का तार टूट जाने पर 5 लोगों के गंभीर रूप से झुलसने पर चिंता व्यक्त की है।

पायलट ने कहा कि गत् दिनों विराटनगर के खातोलाई ग्राम के समीप ट्रांसफार्मर फटने से 18 लोगों की दर्दनाक मौत हो गई थी और अभी इस हादसे के घाव भरते उससे पहले ही जलियां वाली ढाणी में विद्युत विभाग की लापरवाही के कारण 11 के.वी. की विद्युत लाईन के तारों के टूटने व मेड़बंदी के लिये लगाये गये तारों पर गिरने से दो किशोरियां व तीन महिलायें बुरी तरह झुलस गई हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार बनने के बाद से विद्युत विभाग की लापरवाही से दुर्घटनायें बढ़ रही है और लोगों की जाने जा रही हैं, लेकिन इतनी बड़ी चूक बार-बार होने के बावजूद विभाग आम जनता की सुरक्षा को नजरअंदाज कर रहा है।

उन्होंने कहा कि खातोलाई की घटना से पहले टोंक जिले में बस पर हाईटेंशन लाईन के गिरने से बड़ा हादसा हुआ था जिसमें कई लोग बुरी तरह झुलसने से मारे गये थे और शेष बचे हुए लोग कष्टमय जीवन जी रहे हैं। उन्होंने कहा कि विद्युत रख-रखाव पर करोड़ों रूपये खर्च करने का दावा राज्य सरकार कर रही है, परन्तु सच्चाई यह है कि ट्रांसफार्मर में लगने वाले पार्टस् की गुणवत्ता खराब है और इसी प्रकार झूलते तारों को कसने का कोई काम नहीं किया जा रहा है और सडक़ किनारे लगे बिजली के पिलर बॉक्स खुले पड़े हैं जो रोज हादसों को आमंत्रण देते हैं। उन्होंने कहा कि खातोलाई की दर्दनाक घटना घटी थी उसके कुछ दिन बाद ही सवाईमाधोपुर में हाईटेंशन लाईन की चपेट में आने से एक दम्पत्ति की दर्दनाक मौत हुई व आस-पड़ौस की महिलायें बुरी तरह झुलस गई थी। उन्होंने कहा कि आज पूरे प्रदेश में विद्युत जनित हादसों का भय आम जनता में घर कर गया है, परन्तु प्रदेश का बिजली विभाग अपनी जवाबदेही से बचने के लिए बहाने घड़ रहा है। उन्होंने कहा कि इन सभी घटनाक्रमों के पीछे जिम्मेदार अधिकारियों के खिलाफ जब तक कार्यवाही नहीं होगी और जब तक सरकार अपनी जिम्मेदारी को नहीं समझेगी तब तक जनता पर विद्युत व्यवस्था के रख-रखाव के अभाव के कारण खतरा मंडराता रहेगा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Electricity Department responsible for death due to electrocuted accidents
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, pcc chief sachin pilot, electricity department responsible for death due to electrocuted accidents, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved