• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

उदयपुर के शिल्पग्राम को दुनिया के नक्शे पर और बेहतर ढंग से लाने का प्रयास किया जायेगा - किरण सोनी गुप्ता

Efforts will be made to bring Udaipur Shilpgram on the world map better - Kiran Soni Gupta - Jaipur News in Hindi

-गोपेंद्र भट्ट -
जयपुर /नई दिल्ली ।
पश्चिम सांस्कृतिक केन्द्र ,उदयपुर की नव नियुक्त निदेशक किरण सोनी गुप्ता ने कहा है कि दक्षिणी राजस्थान की सुप्रसिद्ध पर्यटन और झीलों की नगरी उदयपुर में स्थित ‘शिल्पग्राम’ को कला और सांस्कृतिक गतिविधियों के केंद्र के रूप में दुनिया के नक्शे पर और बेहतर ढंग से लाने का प्रयास किया जायेगा।

गुप्ता ने कहा कि वे अपनी नई ज़िम्मेदारी के निर्वहन को बेख़ूबी अंजाम देगी और देश के पश्चिम क्षेत्र की समृद्ध कला और संस्कृति के संवर्धन और उसकी अधिक समझ विकसित करने के लिए कार्य करना उनकी सर्वोच्च प्राथमिकता होगी।

उन्होंने कहा कि वे भारतीय प्रशासनिक सेवा के अपने लम्बे अनुभव और स्वयं एक कलाकार होने का लाभ पश्चिम सांस्कृतिक केन्द्र और इससे जुड़े कलाकारों को देने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ेंगीं।

सोनी ने कहा कि पश्चिम सांस्कृतिक केन्द्र के अन्तर्गत राजस्थान गुजरात महाराष्ट्र गोवा राज्यों के साथ ही केंद्र शासित प्रदेशों दमन दीव और नागर हवेली तक विविधता लिए समृद्ध कला एवं सांस्कृतिक वैभव मौजूद है । केन्द्र का प्रयास रहेगा कि वे इनमें अनछुए स्थलों की कला संस्कृति और कलाकारों के हुनर एवं कौशल को उजागर करने का प्रयास करेंगी।

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के संस्कृति मन्त्रालय के अधीन संचालित पश्चिम सांस्कृतिक केन्द्र ,उदयपुर के अध्यक्ष और राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र ने हाल ही भारतीय प्रशासनिक सेवा में राजस्थान केडर की वरिष्ठ अधिकारी रही जानी मानी अंतर्राष्ट्रीय कलाकार किरण सोनी गुप्ता को पश्चिम सांस्कृतिक केन्द्र ,उदयपुर का निदेशक नियुक्त किया है। गुप्ता ने अपने नए पद का कार्यभार शनिवार को केन्द्र के उदयपुर स्थित मुख्यालय बाग़ौर की हवेली में ग्रहण कर लिया है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Efforts will be made to bring Udaipur Shilpgram on the world map better - Kiran Soni Gupta
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kiran soni gupta, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved