• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

‘पूर्व की सरकारों की गलत नीतियों के कारण भारत में विदेशी वस्तुएं आईं’

Due to wrong policies of previous governments, foreign items came to India - Jaipur News in Hindi

जयपुर। स्वदेशी जारण मंच के राष्ट्रीय संयोजक अरुण ओझा ने कहा है कि देश की आर्थिक स्वतंत्रता की लड़ाई लडऩे के लिए ही स्वदेशी जागरण मंच का जन्म हुआ है। ओझा शनिवार को स्वदेशी जागरण मंच के राष्ट्रीय संघर्ष वाहिनी की दो दिवसीय बैठक के उद्घाटन समारोह को सेवा सदन में संबोधित कर रहे थे। ओझा ने कहा कि आज दुनिया में प्रत्यक्ष यु़द्ध करके किसी भी देश को गुलाम नहीं बनाया जा सकता है, ऐसे में आर्थिक गुलामी का दौर पूरे विश्व में चल रहा है।

पूर्व की सरकारों की गलत नीतियों के कारण भारत में विदेशी वस्तुएं आ रही हैं, लेकिन स्वदेशी जागरण मंच के दबाव के कारण ही केन्द्र सरकार ने विदेशी वस्तुओं पर एंटी डंपिंग कोस्ट लगाकर उन वस्तुओं को भारतीय बाजार से विदा किया है। ओझा ने पूर्व केन्द्रीय मंत्री जयराम रमेश के एक घटनाक्रम को साझा करते हुए कहा कि बीटी बैंगन का जब प्रयोग भारत में शुरू किया गया तो जयराम रमेश ने एक कॉन्फ्रेंस में कहा कि स्वदेशी जागरण मंच के विरोध के कारण ही बीटी बैंगन को भारत में प्रतिबंधित किया गया है।

संघर्ष वाहिनी के राष्ट्रीय संयोजक अन्नदा शंकर पाणीग्राही ने बताया कि देश की आर्थिक नीतियों, विदेश बाजार की भारत में घुसपैठ, चीन की साम्राज्यवादी नीति और विदेशी व्यापार सहित अन्य मुद्दों पर चर्चा कर आन्दोलन की रणनीति तैयार की जाएगी। उन्होंने केन्द्र सरकार को चेतावनी देते हुए कहा कि एफडीआई पर रोक नहीं लगाई तो देशभर में बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

इस मौके पर मंच के राष्ट्रीय संगठक कश्मीरीलाल, उत्तर क्षेत्र संगठक सतीश कुमार, राष्ट्रीय प्रचार प्रमुख प्रदीप कुमार शर्मा, प्रदेश संयोजक धर्मेन्द्र दुबे, विभाग संयोजक सुरेश खण्डेलवाल सहित बड़ी संख्या में कार्यकर्ता मौजूद थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Due to wrong policies of previous governments, foreign items came to India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: wrong policies, previous governments, foreign items, india, indigenous platform, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved