• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

राजस्थान : बरसात ने बरपाया कहर, बाढ़ के हालात, मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

जयपुर। राजस्थान में इस समय इंद्रदेव जबरदस्त मेहरबान है। खूब हो रही बरसात से लोगों को गर्मी से राहत मिल रही है। साथ ही किसान भी काफी खुश हैं। लेकिन तस्वीर का दूसरा पहलू भी है। पानी की उचित निकास व्यवस्था नहीं होने से जगह-जगह जलभराव हो गया है। ऐसे में आम जनजीवन बाधित हो रहा है। स्कूल और ऑफिस जाने वालों को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां तक कि कई जगहों पर बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं।

स्वतंत्रता दिवस और रक्षा बंधन के मौके पर 15 अगस्त को विभिन्न हिस्सों में खूब बारिश हुई और शुक्रवार को भी यह दौर जारी है। बरसात फिलहाल सबसे ज्यादा हाड़ौत क्षेत्र में कहर बरपा रही है। कोटा, बूंदी, झालावाड़ और बारां में हर ओर पानी ही पानी नजर आ रहा है। घर और दुकान पानी में डूब गए हैं।

भारी बारिश और बाढ़ के हालातों के चलते कोटा और झालावाड़ में जिला कलक्टर ने सरकारी और निजी स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया है। साथ ही लोगों से घरों से बाहर नहीं निकलने और सावधानी बरतने की अपील की है। बाढ़ के हालातों के मध्यनजर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है। एनडीआरएफ टीम जलमग्र बस्तियों में लोगों के लिए राहत कार्य में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-due to heavy rain flood condition in Rajasthan, red alert for these districts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: heavy rain, flood condition, rajasthan, red alert, jaipur, weather department, east rajasthan, भारी बारिश, बाढ़ की स्थिति, राजस्थान, रेड अलर्ट, जयपुर, मौसम विभाग, पूर्वी राजस्थान, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved