• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डीआरआई ने नागपुर में पकड़ा 40 लाख कीमत का 218 किलो गांजा सहित ट्रक कन्टेनर

DRI caught truck container with 218 kg ganja worth 40 lakhs in Nagpur - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान पुलिस की सीआईडी क्राइम ब्रांच की स्पेशल टीम की सूचना पर महाराष्ट्र में नागपुर जिले के करधा क्षेत्र में एक ढाबे के पास खड़े ट्रक कंटेनर से राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) की नागपुर यूनिट ने 218 किलो अवैध गांजा बरामद किया है।विशाखापट्टनम से राजस्थान तस्करी कर ले जाया जा रहे इस गांजे की अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब 40 लाख रुपये आंकी गई है।

एडीजी क्राइम डॉ रवि प्रकाश मेहरड़ा ने बताया कि विशाखापट्टनम से राजस्थान में अवैध गांजा तस्करी कर लाए जाने की सूचना पर सीआईडी क्राइम ब्रांच स्पेशल यूनिट के डीएसपी पुष्पेंद्र सिंह राठौड़ के सुपरविजन एवं इंस्पेक्टर राम सिंह के नेतृत्व में हैड कांस्टेबल शंकर दयाल शर्मा तथा कॉन्स्टेबल रविंद्र सिंह, सोहन और कृष्ण गोपाल की टीम गठित कर अजमेर-चित्तौड़गढ़ की ओर रवाना की गई।

एडीजी डॉ मेहरडा ने बताया कि 8 अगस्त को विशाखापट्टनम से राजस्थान के अजमेर जिले में भारी मात्रा में गांजा तस्करी किये जाने के इनपुट मिले। सिन्दोलिया की ढाणी, पीह, नागौर निवासी तस्कर शिवराज महावर पुत्र बुधाराम द्वारा अपने ट्रक कंटेनर से दो युवकों को विशाखापट्टनम माल की डिलीवरी लेने भेजा गया था। दोनों युवक माल की डिलीवरी प्राप्त कर शिवराज महावर के अजमेर स्थित मकान में सप्लाई देने नागपुर होते हुए लौट रहे थे।

सीआईडी की टीम अजमेर के पुष्कर इलाके में पहुंची और वहां शिवराज के एक साथी को डिटेन कर तस्करी के संबंध में पूछताछ करने पर ट्रक नंबर RJ 37 GA 1688 से माल आने के बारे में बताया। साथी के पकड़े जाने की सूचना पर तस्कर शिवराज अपना मोबाइल बंद कर डिलीवरी लेने गए युवको को कुछ समय वही रुक जाने की सलाह देकर भूमिगत हो गया। फास्ट टैग एवं अन्य तकनीकी सहायता से कंटेनर के नागपुर के करधा में टोल नाका क्रॉस नहीं करने की आसूचना डीआरआई को दी गई।

सीआईडी की सूचना पर बुधवार रात राजस्व खुफिया निदेशालय (डीआरआई) नागपुर यूनिट की टीम ने करधा क्षेत्र में एक ढाबे के पास खड़े लावारिस ट्रक कंटेनर की तलाशी ली तो प्रारंभ में कंटेनर खाली मिला। इस पर सीआईडी की टीम ने ट्रक में गुप्त स्थान बने होने की सूचना दी। एक्सपर्ट को बुलाकर दोबारा तलाशी लेने पर कंटेनर में बनाए गए गुप्त स्कीम से 218 किलो गांजा बरामद किया गया। अवैध मादक पदार्थ से भरे ट्रक कन्टेनर को जप्त कर डीआरआई द्वारा रिसीवर शिवराज महावर के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। ट्रक कंटेनर का चालक और खलासी पुलिस की भनक लगते ही मौके से फरार हो गए।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-DRI caught truck container with 218 kg ganja worth 40 lakhs in Nagpur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dri ganja, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved