• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बच्चों की मौत जैसे संवेदनशील विषय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए : डॉ. रघु शर्मा

Dr. Raghu Sharma said, There should be no politics on sensitive subject like death of children - Jaipur News in Hindi

जयपुर। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बुधवार को विधानसभा में कहा कि अस्पताल में बच्चों की मौत होना बेहद संवेदनशील विषय है। यह विषय जितना सत्ता पक्ष के लिए संवदेनाओं से भरा है उतना ही विपक्ष के लिए भी होना चाहिए। ऎसे गंभीर विषय पर राजनीति नहीं होनी चाहिए।

डॉ. शर्मा ने प्रश्नकाल के दौरान विधायकों की ओर से पूछे गए पूरक प्रश्नों का जवाब देते हुए बताया कि शिशु मृत्यु दर (इन्फेन्ट मोरटेलिटी रेट) राजस्थान की ही नहीं पूरे देश की समस्या है। उन्होंने बताया कि कोटा के जेके लोन अस्पताल में 90 बैड जेके लोन हॉस्पिटल में और 30 बैड न्यू मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में हैंं। उन्होंने बताया कि 5 बैड पीकू के और 5 बैड नीकू के इस तरह कुल 130 बैड हैं। मरीजों के दबाव के चलते वर्तमान में 174 बैड रनिंग में है। सभी बैड्स के अनुसार पर्याप्त मात्रा में स्टाफ मौजूद है।

इससे पहले चिकित्सा मंत्री ने विधायक मदन दिलावर के मूल प्रश्न का जवाब देते हुए बताया कि कोटा चिकित्सा महाविद्यालय के जेके लोन अस्पताल में 1 दिसम्बर, 2019 से 20 जनवरी 2020 के बीच हुईं मौतों के कारण की जानकारी सदन के पटल पर रखी । उन्होंने कोटा चिकित्सा महाविधालय के जेके लोन अस्पताल के नीकू में संचालित बैड्स के हिसाब से 20 दिसम्बर से 27 दिसम्बर 2019 तक आवश्यक उपकरणों का विवरण और उक्त तिथियों में स्वीकृत एवं कार्यरत स्टाफ का विवरण भी सदन की मेज पर रखा।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Dr. Raghu Sharma said, There should be no politics on sensitive subject like death of children
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, medical and health minister, dr raghu sharma, case of death of children, case of death of children in kota, opposition, jk lone hospital kota, state government, rajasthan assembly session, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved