• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली का मौसम खराब होने पर जयपुर उतर सकते हैं डोनाल्ड ट्रंप

Donald Trump may descend on Jaipur due to bad weather in Delhi - Jaipur News in Hindi

जयपुर। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप इस महीने भारत आ रहे हैं। ट्रंप के आगमन के दौरान यदि दिल्ली अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे पर मौसम खराब रहा तो राष्ट्रपति को लेकर आ रहा एयर फोर्स वन राजस्थान के जयपुर में उतर सकता है। इस बात की पुष्टि हवाईअड्डे के अधिकारियों ने बुधवार को की।

अमेरिकी दूतावास की तीन सदस्यीय टीम ने सोमवार को जयपुर हवाईअड्डे का दौरा किया। इसके बाद मंगलवार को चार सदस्यीय टीम ने इंफ्रास्ट्रक्चर व दूसरी सुविधाओं की जांच के लिए दौरा किया।

आधिकारिक सूत्रों ने पुष्टि की कि टीम ने शहर के हवाईअड्डे का उपयोग करने के लिए अपनी सहमति दी है। यह सहमति यात्रा पर आए गणमान्य व्यक्ति व उनके दल के लिए विमान की वैकल्पिक लैंडिंग जगह के लिए दी गई है।

भारतीय हवाईअड्डा प्राधिकरण, जयपुर के निदेशक जयदीप सिंह बलहारा ने कहा, "हवाईअड्डा वीवीआईपी उड़ान को संभालने के लिए अच्छी तरह से सुसज्जित है। हमारे पास इस उद्देश्य के लिए आरक्षित खंड है। हम इस तरह की उड़ानों की सुरक्षित लैंडिंग के लिए सभी जरूरी स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रक्रिया का इस्तेमाल करते हैं।"

हवाईअड्डा अधिकारियों ने कहा कि उन्हें 23 से 24 फरवरी तक अलर्ट मोड पर रहने के लिए कहा गया है। ट्रंप का भारत दौरा 24 और 25 फरवरी को निर्धारित है।

एक अधिकारी ने कहा, "अमेरिकी राष्ट्रपति के सुरक्षा के मद्देनजर एक विमान के 23 फरवरी को जयपुर में आने की संभावना है, जो ट्रंप की उड़ान के यहां लैंड करने को लेकर स्टैंडबाय मोड पर रहेगा।"

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Donald Trump may descend on Jaipur due to bad weather in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: us president donald trump, delhi, bad weather, landed at jaipur, donald trump, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved