• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

डरो मत कॉल करो, महिला हेल्पलाइन 1090

Do not be afraid call women helpline 1090 - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जयपुर कमिश्नरेट की आरे से चलाए जा रहे ‘ऑपरेशन सेफर व्हील्स’ अभियान के तहत निर्भया स्क्वॉड टीम ने सार्वजनिक परिवहन के साधनों में महिलाओं एवं लड़कियों को महिला हेल्पलाइन नंबर 1090 व्हाट्सएप हेल्पलाइन नंबर 8764868200, 7300363636 के बारे में जानकारी देकर जागरूक किया।

पुलिस उपायुक्त (मेट्रो) ऋचा तोमर ने बताया कि इस अभियान का उद्देश्य महिलाओं एवं लड़कियों में सुरक्षा की भावना जाग्रत करना है। साथ ही पुरुषों एवं लडक़ों में महिलाओं के प्रति सम्मान का भाव बनाये रखने के लिए प्रेरित करना है। निर्भया स्क्वॉड टीम ने सार्वजनिक परिवहन के साधनों में महिला हेल्पलाइन नंबर से संबंधित पोस्टर एवं स्टीकर लगाये। महिलाओं को मौखिक रूप से जानकारी देकर जागरूक किया गया। बसों में वाहन चालकों एवं परिचालकों को महिलाओं की सुरक्षा करने के लिए शपथ भी दिलाई गई।

अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त एवं निर्भया स्क्वॉड टीम की नोडल अधिकारी सुनीता मीना ने बताया कि जयपुर शहर के विभिन्न स्थानों से निर्भया स्क्वॉड टीम की दो-दो सदस्यों को बसों में भेजा गया। वहां महिलाओं को उनके साथ होने वाली छेड़छाड़ की जानकारी के बारे में तुरंत पुलिस को सूचित करने का आग्रह किया गया और कहा कि इसमें आपकी पहचान गोपनीय रखी जायेगी। महिलाएं घबराएं नहीं, जयपुर पुलिस हमेशा आपके साथ है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Do not be afraid call women helpline 1090
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: do not, be afraid, call, women helpline, 1090, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved