• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

प्रतापगढ़ में जिला स्तरीय प्रदर्शनी का शुभारंभ

District level exhibition inaugurated in Pratapgarh - Jaipur News in Hindi

जयपुर। वर्तमान राज्य सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने के अवसर पर शुक्रवार को नगर परिषद प्रतापगढ़ में जिला स्तरीय ’’वर्ष एक फैसले अनेक’’ विकास प्रदर्शनी का शुभारंभ जिले के प्रभारी मंत्री एवं गृह रक्षा एवं नागरिक सुरक्षा राज्य मंत्री भजनलाल जाटव ने फीता काटकर किया। उन्होंने विभिन्न विभागों द्वारा लगाई गई स्टाल पर जाकर विभिन्न योजनाओं, कार्यक्रमों एवं उपलब्धियों की जानकारी ली।

प्रदर्शनी में सूचना एवं जनसंपर्क विभाग, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग, सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग, बिजली विभाग, महिला एवं बाल विकास विभाग, कृषि आदि विभागों ने अपने विभाग से संबंधित विभिन्न जनकल्याणकारी योजनाओं और उपलब्धियों को प्रदर्शित किया।

प्रभारी मंत्री ने जिला विकास दर्शन पुस्तिका का किया विमोचन: प्रभारी मंत्री ने वर्तमान राज्य सरकार के एक वर्ष का कार्यकाल पूर्ण होने पर नगर परिषद सभागार में आयोजित कार्यक्रम में जिला दर्शन पुस्तिका का विमोचन किया एवं उपस्थित मीडिया प्रतिनिधियों को सरकार के एक वर्ष के कार्यकाल में लिए गए निर्णय एवं प्रतापगढ़ जिले में एक वर्ष की उपलब्धियों की जानकारी दी।

उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार की निःशुल्क दवा योजना प्रदेश में मील का पत्थर साबित हुई है और निःशुल्क दवा के साथ गंभीर रोग की निःशुल्क जांच व उपचार से लाखों लोगों को लाभ मिल रहा है। उन्हाेंने कहा कि राज्य सरकार की नीति के अनुसार प्रतापगढ़ में मेडिकल कॉलेज स्वीकृत हुआ है और शीघ्र ही अन्य कार्य भी यहां होंगे। उन्होंने कहा कि सरकार ने जन घोषणा पत्र को सरकारी दस्तावेज बनाया है और इसी के अनुरूप कार्य कर रही है। उन्हाेंने कहा कि बजट घोषणा एवं जन घोषणा पत्र में किए गए वादाें को पूर्ण किया जा रहा है और जो कहा है वह जमीन पर दिख रहा है।

उन्हाेंने कहा कि मुख्यमंत्री ने प्रतापगढ़ जिले को विकास के लिए अग्रिम पंक्ति में रखा है और उसी के अनुरूप एक वर्ष में यहां पेयजल, बिजली, सड़क आदि विकास कार्य हुए हैं। जिले में राजकीय कन्या महाविद्यालय और पीपलखूंट में महाविद्यालय आदि की सौगात जिले के लिए विकास के परिचायक हैं। उन्हाेंने इस अवसर पर आयोजित प्रेंस कॉन्फ्रेंस में मीडिया प्रतिनिधियों को राज्य सरकार के ऐतिहासिक निर्णयों, उपलब्धियाें एवं प्रतापगढ़ जिले की उपलब्धियों की जानकारी दी।
इस अवसर पर विधायक रामलाल मीणा, जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल, अतिरिक्त जिला कलक्टर गोपाललाल स्वर्णकार, जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ज्ञानमल खटीक सहित जनप्रतिनिधि व अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District level exhibition inaugurated in Pratapgarh
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, pratapgarh, congress government, ashok gehlot government, chief minister ashok gehlot, development exhibition, bhajanlal jatav, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved