• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जिलो में जिला उद्यम समागम, प्रदर्शनी, सेमिनार, क्रेता-विक्रेता सम्मेलन होंगे आयोजित

District enterprise meet, exhibition, seminar, buyer-seller conference will be organized in the districts - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राज्य में जिला स्तर पर दो दो दिवसीय जिला उद्यम समागम का आयोजन कर जिलों के औद्योगिक विकास को नई गति दी जाएगी।
उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने सोमवार को उद्योग भवन में वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से जिला उद्योग केन्द्रों के महाप्रबंधकों को विस्तृत निर्देष दिए हैं। उन्होंने बताया कि समागम में जिले के प्रमुख उद्योगों व संभावित उद्योगों के साथ ही निवेश की संभावना को भी तलाशा जाएगा।
आयुक्त उद्योग अग्रवाल ने बताया कि सभी जिलों में फरवरी के दूसरे सप्ताह से मार्च के पहले सप्ताह के बीच आयोजित जिला उद्यम समागम को बहुआयामी व आमजन के लिए उपयोगी बनाया जा रहा है। इसमें जिले के प्रमुख उद्यमों को आधार बनाते हुए सेक्टर आधारित प्रदर्शनी के आयोजन के साथ ही केन्द्र व राज्य की औद्योगिक विकास व सेवा क्षेत्र से जुड़ी योजनाओं की जानकारी, उद्यमियों और उपभोगकर्ताओं के बीच सीधा संवाद, क्रेता-विक्रेता सम्मेलन, विषय विशेषज्ञों की सहभागिता से सेमिनार का आयोजन और जिले की लोक कला के संवर्द्धन के लिए सांस्कृतिक कार्यक्रमों का भी आयोजन किया जाएगा।
अग्रवाल ने बताया कि जिला उद्यम समागम का आयोजन केन्द्र सरकार के एमएसएमईडीआई व जिला उद्योग केन्द्रों के उद्यम प्रोत्साहन संस्थान द्वारा किया जाएगा। जिला उद्यम समागम में जिला प्रशासन, संबंधित विभागों के साथ ही अधिक से अधिक जनसहभागिता सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं। समागम के दौरान आयोजित प्रदर्शनी में जिले के हस्तशिल्प सहित प्रमुख उद्यमों के उत्पादों का प्रदार्शन व बिक्री की व्यवस्था भी होगी।
एमएसएमई डीआई के स्थानीय निदेशक बीके शर्मा ने बताया कि उद्यम समागम के माध्यम से जिलों के उद्योगों के विकास के साथ ही संभावनाओं को तलाशा जाएगा।
वीसी में अतिरिक्त निदेशक अविन्द्र लढ्ढा, संयुक्त निदेशक संजीव सक्सैना, आरके आमेरिया, वाईएन माथुर, सीबी नवल, पीआर शर्मा, संजय मामगेन, पीएन शर्मा, उपनिदेशक चिरंजी लाल, धमेन्द्र पूनिया, निधि शर्मा, महाप्रबंधक जयपुर जिला उद्योग केन्द्र जयपुर डीडी मीणा, सुभाष शर्मा, भिवाडी सीताराम पूनिया व विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-District enterprise meet, exhibition, seminar, buyer-seller conference will be organized in the districts
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: industries commissioner, muktanand aggarwal\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved