• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राज्यपाल से मीना समाज के प्रतिनिधिमंडल ने की मुलाकात, जय मीनेश आदिवासी विश्वविद्यालय के लिए आभार प्रकट किया

Delegation of Meena Samaj met the Governor, expressed gratitude for Jai Meenesh Tribal University - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राज्यपाल कलराज मिश्र से बुधवार को राजभवन में अखिल भारतीय मीना समाज के प्रतिनिधिमंडल ने मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने जय मीनेश आदिवासी विश्वविद्यालय, कोटा का अनुमोदन कर आदिवासी समाज को सौगात देने के लिए राज्यपाल मिश्र का आभार प्रकट करते हुए उनका अभिनंदन किया।

राज्यपाल मिश्र ने कहा कि शिक्षा की दृष्टि से आदिवासी समाज को अधिकाधिक अवसर मिलने चाहिएं। उन्होंने आशा व्यक्त की कि यह विश्वविद्यालय अध्ययन, अध्यापन और शोध का आदर्श केन्द्र बनकर उभरेगा। उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय को नई शिक्षा नीति के अंतर्गत ऐसे पाठ्यक्रमों का निर्माण करना चाहिए जो विद्यार्थियों को स्वावलम्बी और आत्मविश्वास से युक्त बना सकें।

राज्यपाल को जब बताया गया कि जय मीनेश आदिवासी विश्वविद्यालय में भी संविधान उद्यान का निर्माण किया जाएगा तो उन्होंने इसकी सराहना की। उन्होंने कहा कि मूलभूत अधिकारों की बात तो सभी करते हैं, लेकिन संवैधानिक कर्तव्यों के बारे में भी लोगों को जानकारी होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि संविधान की मूल प्रति भारतीयता से ओत-प्रोत है। इसमें भगवान राम, कृष्ण, बुद्ध सहित भारतीय संस्कृति से जुड़े चित्रों का सुंदर समावेश है। राज्यपाल मिश्र ने कहा कि संविधान की इस संस्कृति से युवाओं को जोड़ने के लिए ही राज्य वित्त पोषित विश्वविद्यालयों और राजभवन में संविधान उद्यान का निर्माण करवाया गया है।

इस अवसर पर राज्यपाल के प्रमुख विशेषाधिकारी गोविन्दराम जायसवाल, अखिल भारतीय मीना सामाजिक एवं शैक्षणिक समिति, कोटाके निदेशक आर.डी. मीना सहित सहित समाज के प्रबुद्धजन उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Delegation of Meena Samaj met the Governor, expressed gratitude for Jai Meenesh Tribal University
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, governor, kalraj mishra, raj bhavan, all india meena society, jai meenesh tribal university, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved