• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कर्ज माफी और राहत पैकेज की घोषणा, नहीं करवा पाई सरकार : पायलट

Declaration of debt waiver and relief package, could not get the government: pilot - Jaipur News in Hindi

जयपुर राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने प्रदेश की मूलभूत जरूरतों की पूर्ति नहीं हो पाने के पीछे राज्य की भाजपा सरकार द्वारा केन्द्र सरकार के स्तर पर कमजोर पैरवी किये जाने को जिम्मेदार ठहराया है।
पायलट ने आज एक बयान जारी कर कहा कि प्रदेश की जनता को उम्मीद थी कि बाढ़ की आपदा को देखते हुए प्रधानमंत्री प्रदेश के लिए देश के अन्य 6 राज्यों को दी गई आर्थिक सहायता की भांति बड़ी घोषणा करेंगे, परन्तु दुर्भाग्य है कि इस तरह की कोई घोषणा नहीं की गई। उन्होंने कहा कि प्रदेश में 70 से भी ज्यादा किसानों ने फसल खराबे व कर्जे में डूबे होने के कारण आत्महत्या की है, परन्तु राज्य सरकार प्रधानमंत्री से किसानों के कर्ज माफी की घोषणा करवाने में भी पूरी तरह से विफल रही है। उन्होंने कहा कि जहॉं भी प्रधानमंत्री जाते हैं उस राज्य की भाजपा सरकार की प्रशंसा में कोई कमी नहीं छोड़ते हैं, परन्तु नरेन्द्र मोदी ने अपने सम्पूर्ण भाषण के दौरान एक बार भी राज्य की भाजपा सरकार की किसी भी उपलब्धि को रेखांकित नहीं किया जो साबित करता है कि प्रदेश की भाजपा सरकार हर मोर्चे पर विफल होने के साथ ही जनआकांक्षा के विपरीत काम कर रही है। पायलट ने कहा कि जिन राज्यों में आगामी समय में चुनाव होने हैं उन राज्यों में प्रधानमंत्री ने वर्तमान मुख्यमंत्रियों के नेतृत्व में चुनाव लडऩे की घोषणा की है, परन्तु प्रदेश के संदर्भ में ऐसा नहीं किया गया जिससे स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश की मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे की नेतृत्व क्षमता में प्रधानमंत्री को विश्वास नहीं है। उन्होंने कहा कि राजस्थान देश का सबसे बड़ा राज्य है और पूरे प्रदेश की जटिल भौगोलिक परिस्थितियों को देखते हुए प्रदेश के लिए विशेष पैकेज व सहायता की आवश्यकता है, परन्तु प्रदेश की भाजपा सरकार केन्द्र के स्तर पर प्रदेश की आवश्यकताओं के अनुरूप सहायता प्राप्त करने में पूरी तरह से नाकाम है। उन्होंने कहा कि जिन आधारभूत संरचनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण नरेन्द्र मोदी ने किया उनमें से कुछ योजनायें पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के समय की हैं जिनका पुन: लोकार्पण करवाकर प्रदेश की भाजपा सरकार वाहवाही लूट रही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में भाजपा सरकार बने हुए लगभग 4 साल होने वाले हैं और सरकार अब भूमि पूजन जैसे कार्यक्रम आयोजित कर रही है। उन्होंने कहा कि गत् समय में प्रदेश की भाजपा सरकार ने परियोजनाएं लागू करने के नाम पर सिर्फ विज्ञापन जारी कर वाहवाही लूटने का काम किया है और पूर्ववर्ती शासन की योजनाओं के नाम बदले हैं। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने घोषणा पत्र में नौजवानों को रोजगार देने, किसानों को सम्बल प्रदान करने व समाज के प्रत्येक वर्ग के हित में बड़े-बड़े वादे किये थे, परन्तु अपने कार्यकाल के अंतिम पड़ाव पर पहुॅंचने के बावजूद भाजपा सरकार किसी भी वादे को पूरा नहीं कर पाई है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा प्रदेश की उम्मीदों की अनदेखी के पीछे प्रदेश की भाजपा सरकार की मुखिया की कार्यप्रणाली व समन्वय स्थापित नहीं कर पाने की प्रवृत्ति जिम्मेदार है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Declaration of debt waiver and relief package, could not get the government: pilot
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, news, jaipur, declaration, debt, waiver, relief package, could, not, get, government pilot, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved