• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में पहली बार कोरोगेटरस का महाकुम्भ

Coronators Mahakumbh for the first time in Jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजधानी जयपुर मेँ पहली बार एफसीबीएम (फैडरेशन ऑफ कोरोगेटेड बॉक्स मैन्युफैक्चरर्स एसोसिएशन) की 48वीं कॉन्फ्रेंस का आगाज हुआ। इसके उदघाटन सत्र में उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव डॉ सुबोध अग्रवाल ने मुख्य अतिथि और चैम्बर ऑफ कॉमर्स के मानद सचिव के.एल.जैन ने बतौर समारोह अध्यक्ष शिरकत की। दीप प्रज्जवलन के साथ हुई नेशनल कॉन्फ्रेंस का आयोजन 22 दिसंबर तक किया जाएगा। इस मौके पर एफसीबीएम के अध्यक्ष, के अरुणाचलम, उपाध्यक्ष, वी के दीवान, मिलन कुमार डे, महासचिव दीनू शेट्टी, कोषाध्यक्ष विनय पटेल और राजस्थान एफसीबीएम के पदाधिकारी और देश भर से आए 1500 से अधिक मेंबर मौजूद रहें।

इस अवसर पर एसीएस डॉ सुबोध अग्रवाल ने एफसीबीएम की आर्गनाजिंग कमेंटी को बधाई दी कि इतने बडे लेवल पर कॉन्फ्रेंस का आयोजन किया। उन्होंने आज के दौर में बिजनस को बढाने के लिए हर व्यक्ति को बहुत सिखना जरूरी है। साथ ही प्रतिस्पर्धा काफी बढ रही है ऐसे में हर परिस्थिति का सामना करना आना चाहिए। हर चीज की जानकारी होना जरूरी है। जो कि इस कॉन्फ्रेंस में देखी जा सकती है।


राजस्थान एफसीबीएम, प्रेसिडेंट, राजीव कट्टा ने बताया कि कॉन्फ्रेंस में कोरोगेटेड बॉक्स निर्माण के क्षेत्र की मौजूदा स्थिति के साथ भविष्य की चुनौतियों से निपटने सहित विभिन्न मुद्दों के साथ पर अलग-अलग सत्रों में बाक्स की गुणवत्ता में कैसे सुधार किया जाए के टेक्निकल और मोटिवेशनल सेशनस में इंडस्ट्री से जुड़ी मशीन, टेक्नोलॉजी और नए प्रोडक्टस के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई। कॉन्फ्रेंस के दौरान इंडस्ट्री से जुड़ी एक एक्जीबिशन भी लगाई गई है। इस एक्जीबिशन में 130 स्टाल लगाई है। जिसमें भारत के अलावा चाइना से 10 स्टाल आई है। एक्जीबिशन में मशीनों, पेपर एवं सम्बंधित उत्पादों, नवीनतम तकनीकों और नवाचारों को प्रदर्शित किया गया है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Coronators Mahakumbh for the first time in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: acs dr subodh agrawal, ias dr subodh agrawal\r\n\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved