• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राष्ट्र निर्माण में पूरी क्षमताओं से करें योगदान - कुलश्रेष्ठ

Contribute with full capabilities in nation building - Jaipur News in Hindi

जयपुर। सार्वजनिक निर्माण विभाग मुख्यालय पर गुरुवार को हर्षोल्लास के साथ स्वतंत्रता दिवस मनाया गया। मुख्य अभियंता एवं अतिरिक्त सचिव अनूप कुलश्रेष्ठ ने निर्माण भवन परिसर में प्रातः 8 बजे से आयोजित स्वतंत्रता दिवस समारोह में राष्ट्रीय ध्वज फहराया जिसके बाद राष्ट्रगान हुआ।
कुलश्रेष्ठ ने अपने सम्बोधन में पीडीब्ल्यूडी अभियंताओं और कर्मचारियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि देश को वर्षों की पराधीनता से मुक्त कराने के लिए हजारों लोगों ने अपने प्राणों की आहूति दी है। देश के स्वतंत्र अस्तित्व को बनाए रखने के लिए राष्ट्रीय एकता के साथ-साथ आवश्यक है कि हम सभी राष्ट्र निर्माण में अपनी पूर्ण क्षमताओं के साथ योगदान करें।
उन्होंने कहा कि पिछले पांच-छह दशकों में सार्वजनिक निर्माण विभाग के माध्यम से प्रदेश में यातायात की सुगमता की दृष्टि से एक बेहतर सड़क तंत्र विकसित हुआ है। अब इस बात की आवश्यकता है कि आने वाले समय में निर्माण कार्यों में पर्यावरण का पूरा ध्यान रखा जाए। उन्होंने राजस्थान के परिप्रेक्ष्य में वर्षा जल संग्रहण के लिए समुचित तकनीकें अपनाए जाने की आवश्यकता बताई। कुलश्रेष्ठ तथा अन्य मुख्य अभियंताओं ने उत्कृष्ट कार्य के लिए 22 अभियंताओं और कार्मिकों को प्रशंसा पत्र भेंटकर सम्मानित किया। समारोह के दौरान जल संरक्षण की थीम पर एक लघु नाटक ‘पानी बचाओ-पानी बढ़ाओ’ का भी मंचन किया गया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Contribute with full capabilities in nation building
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: public works department rajathan, jaipur pwd office, additional secretary anoop kulshrestha, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved