• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस विधायक पानाचंद मेघवाल ने दिया इस्तीफा, जालौर की घटना से थे व्यथित

Congress MLA Panachand Meghwal resigned, was upset by the Jalore incident - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान के बारां से काग्रेंस के विधायक पानाचंद मेघवाल ने विधायक पद से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने कहा कि आजादी के 75 वर्ष बाद भी प्रदेश के दलित वंचित वर्ग पर हो रहे अत्याचार से व्यथित होकर मैंने मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को अपने विधायक पद से त्याग पत्र भेजा है। पानाचंद मेघवाल ने मटकी से पानी पीने के बाद बालक की पिटाई से हुई मौत के मामले में यह इस्तीफा दिया है। उनका कहना है कि जाँच के नाम पर फाइल को सिर्फ इधर से उधर घुमाया जा रहा है।

एबीपी न्यूज के अनुसार विधायक ने मुख्यमंत्री को भेजे इस्तीफा पत्र में लिखा है कि देश अपनी आजादी के 75 वर्ष पूरे कर रहा है। देश आजादी के अमृत महोत्सव को पूरे हर्षो उल्लास से मना रहा है। मैं प्रदेशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएँ देता हूं लेकिन आजादी के 75 साल बाद भी प्रदेश में दलित और वंचित वर्ग पर लगातार हो रहे अत्याचारों से मेरा मन काफी आहत है। मेरा समाज आज जिस प्रकार की यातनाएं झेल रहा है उसका दर्द शब्दों में बयां नहीं किया जा सकता।

पानाचंद मेघवाल ने कहा, प्रदेश में दलित और वंचितों को मटकी से पानी पीने के नाम पर तो कहीं घोड़ी पर चढऩे और मूंछ रखने पर घोर यातनाएँ देकर मौत के घाट उतारा जा रहा है। जांच के नाम पर फाइलों को इधर से उधर घुमाकर न्यायिक प्रक्रिया को अटकाया जा रहा है। पिछले कुछ वर्षों से दलितों पर अत्याचार की घटनाएँ लगातार बढ़ रही हैं। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि बाबा साहेब डॉ भीमराव अम्बेडकर ने संविधान में दलितों और वंचितों के लिए जिस समानता के अधिकार का प्रावधान किया था, उसकी रक्षा करने वाला कोई नहीं है। दलितों पर अत्याचार के ज्यादातर गामलो में एफआर लगा दी जाती है। कई बार ऐसे मामलों को जब मैंने विधानसभा में उठाया उसके बावजूद भी पुलिस प्रशासन हरकत में नहीं आया।

उन्होंने कहा, जब हम हमारे समाज के अधिकारों की रक्षा करने और उन्हें न्याय दिलवाने में नाकाम होने लगे तो हमें पद पर रहने का कोई अधिकार नही है। मैं मेरी अंतर आत्मा की आवाज पर विधायक पद से इस्तीफा देता हूं। विधायक पद से मेरा इस्तीफा स्वीकार करें ताकि मैं बिना पद के ही समाज के वंचित और शोषित वर्ग की सेवा कर सकूं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress MLA Panachand Meghwal resigned, was upset by the Jalore incident
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: congress mla panachand meghwal resigned, was upset by the jalore incident, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved