• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

लोकसभा चुनाव - दिल्ली में कांग्रेस की मैराथन बैठकों का दौर जारी

Congress marathon meetings continue in Delhi - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश में लोकसभा चुनावों में मिशन 25 का टारगेट लेकर कांग्रेस पूरी तरह से चुनावी मोड में है। यही वजह है कि पिछले डेढ़ माह से जिताऊ प्रत्याशियो की तलाश पार्टी में तेज है। सभी जिलों में फीडबैक बैठकों के बाद करीब एक सप्ताह तक मुख्यमंत्री आवास पर फीडबैक बैठकों का दौर चला था। अब मंगलवार से दिल्ली में दावेदारों पर मंथन हुआ शुरू हुआ है। जो तीन दिन चलेगा।
लोकसभा चुनाव को लेकर दिल्ली में मंगलवार से शुरू हुई मैराथन बैठकों का दौर आज भी जारी है। आज जयपुर दौसा, अलवर, जयपुर देहात, अजमेर, पाली, जालोर-सिरोही, जोधपुर, बाड़मेर-जैसलमेर जिलों के दावेदारों के पर मंथन होगा। दिल्ली के पंजाब भवन में बैठकों का दौर सुबह दस बजे से शुरू होगा सबसे पहले सुह 10 बजे दौसा लोकसभा क्षेत्र के नेताओं की बैठक हुई, जिसमें स्थानीय विधायकों, पूर्व सांसदों सहित स्थानीय पदाधिकारियो से दावेदारों को लेकर रायशुमारी की गई। उसके बाद पौने ग्यारह बजे अलवर, 11.30 बजे जयपुर देहात के दावेदारों पर मंथन किया गया। उसके बाद सवा बारह बजे अजमेर, दोपहर 2 बजे पाली, पौने तीन बजे जालोर-सिरोही और और शाम सवा चार बजे जयपुर लोकसभा क्षेत्र के लिए प्रत्याशी चयन को लेकर मंथन होगा। बैठक में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, राष्ट्रीय संगठन महामंत्री के सी वेणुगोपाल, प्रभारी महासचिव अविनाश पांडे और सचिव विवेक बंसल, देवेंद्र यादव, तरुण कुमार और काजी निजाम जयपुर शहर के प्रभारी मंत्री, विधायकों, शहर अध्यक्ष, पूर्व विधायको, पूर्व प्रत्याशियों से दावेदारों को लेकर रायशुमारी करेंगे।

इससे पहले मंगलवार को चूरु, गंगानगर, बीकानेर, झूझूनु, भरतपुर, सीकर, नागोर, करोली व टोंक से आमंत्रित नेताओं से उम्मीदवार चयन व चुनाव जीतने को लेकर फीडबैक लिया। अनेक नेताओं ने अपने स्तर पर उम्मीदवार का नाम बताया तो कुछ नेताओं ने जातिगत आधार पर उम्मीदवार बनाने की वकालत की। वहीं 28 तारीख को गुजरात के अहमदाबाद में अखिल भारतीय कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक होने के चलते कल दावेदारों पर मंथन नहीं होगा। दावेदारों पर मंथन के लिए आखिरी मैराथन बैठकें 1 मार्च को होगी।

जिताऊ प्रत्याशी तलाशना बड़ी चुनौती

दरअसल सभी 25 सीटों पर जिताऊ प्रत्याशी तलाशना पार्टी के बड़ी चुनौती है, क्योंकि एक-एक सीट पर पार्टी को कई-कई दावेदारों के नाम सामने आए हैं, यही नहीं पार्टी का तबका जहां मौजूदा विधायकों को लड़ाने के पक्ष में तो वहीं एक तबका मौजूदा सांसदों और विधायकों को लड़ाने के पक्ष में है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress marathon meetings continue in Delhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: loksabha chunav, loksabha election2019, congress meeting, chief minister ashok gehlot, state president sachin pilot, national general secretary k venugopal, incharge general secretary avinash pandey\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved