• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

कांग्रेस में लोकतंत्र नहीं, कैसे लोकतंत्र की सेवा करेगी : अमित शाह

Congress does not have democracy, how will serve democracy - Amit Shah - Jaipur News in Hindi

जयपुर । भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा है कि जिस पार्टी में लोकतंत्र नहीं है, वह लोकतंत्र की सेवा नहीं कर सकती है। जयपुर के बिड़ला सभागार में प्रदेश भाजपा के प्रबुद्धजन सम्मेलन को संबोधित करते हुए शाह ने कहा कि जब सोनिया गांधी ने कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद से इस्तीफा दिया था, तो सभी देशवासियों को यह पता था कि राहुल गांधी ही अध्यक्ष बनेंगे। लेकिन भाजपा में अमित शाह के बाद कौन अध्यक्ष बनेगा, यह कोई नहीं जानता है।


उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी ने आंतरिक लोकतंत्र व्यवस्था को नष्ट कर दिया है और फिर चापलूसी के जरिये ही कांग्रेस पार्टी के अन्य नेता पदों पर बैठते है। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती यूपीए सरकार में पीएम मनमोहन सिंह को कोई भी केंद्रीय मंत्री प्रधानमंत्री नहीं मानता था, सभी केंद्रीय मंत्री खुद को प्रधानमंत्री मानते थे। इसलिए वर्तमान यह जरूरी हो गया है कि गठबंधन की सरकारों से देश की जनता को बचना चाहिए। शाह ने कहा कि भले अभी वर्तमान में केंद्र में मोदी सरकार भी गठबंधन की सरकार है, लेकिन भाजपा के पास पूर्ण बहुमत है।


उन्होंने कहा कि 30 साल के बाद देश को पूर्ण बहुमत वाली सरकार मिली है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार ने खुद के लिए नहीं सोचा है बल्कि देश के 50 करोड़ गरीब परिवारों के लिए सोचा है, और उन्हें विभिन्न योजनाओं के जरिये लाभ पहुंचाया है। उन्होंने कहा कि अगर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हमें कहते है कि कुछ नहीं किया है, लेकिन सच यह है कि यूपीए सरकार ने वर्तमान मोदी सरकार जितना दस फीसदी भी कार्य नहीं किया था ।


शाह ने कहा कि राजस्थान में आगामी दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले है, और राजस्थान एक सरहदी प्रदेश है। पहले कांग्रेस पार्टी को यह बताना चाहिये कि घुसपैठियों को लेकर पार्टी का क्या स्टैंड है।


उन्होंने कहा कि भाजपा ने साफ-साफ कह दिया है कि पार्टी राजनीति जरूर करती है, लेकिन घुसपैठियों के बलबूते वोटबैंक की राजनीति नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि केंद्र में मोदी सरकार पारदर्शिता के साथ चल रही है और प्रबुद्धजनों को चाहिये कि किसी पार्टी को अच्छी तरह समझे और भ्रांतियों का शिकार नहीं हो।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Congress does not have democracy, how will serve democracy - Amit Shah
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp national president amit shah, amit shah, rajasthan bjp, rahul gandhi, ex pm, pm mdoi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved