• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आयुक्त उद्योग मुक्तानन्द अग्रवाल उद्यमियों से करेंगे संवाद, लेंगे फीडबेक

Commissioner Industries Muktanand Agarwal will interact with entrepreneurs, will take feedback - Jaipur News in Hindi

जोधपुर/जयपुर। राज्य में उद्योग विभाग द्वारा संभागीय स्तर पर आयोजित संभागीय औद्योगिक संवाद कार्यशाला में ‘‘उद्योग विभाग-एक संवाद‘‘ बुधवार 4 दिसंबर को जोधपुर में आयुक्त उद्योग मुक्तानन्द अग्रवाल औद्योगिक परिसंघों से संवाद करेंगे। संवाद कार्यक्रम का आयोजन स्टील भवन शास्त्री सर्किल जोधपुर के सभागार में दोपहर ढ़ाई बजे से होगा।
संभागीय औद्योगिक संवाद कार्यक्रम उद्योग विभाग-एक संवाद के आयोजन का मुख्य उद्देश्य प्रदेश में समग्र औद्योगिक विकास को गति देना, जिलों में निवेष की संभावनाओं को तलाशना, निवेश के लिए प्रोत्साहित करना और औद्योगिक परिसंघों और संबंधित विभागों से जिला स्तर पर ही समन्वय स्थापित कर स्थानीय स्तर पर बेहतर तालमेल विकसित कर औद्योगिक निवेश बढ़ाना है। संवाद कार्यक्रमों को प्रभावी बनाने के लिए मुख्यालय से उद्योग विभाग, रीको व बीआईपी के वरिष्ठ अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं जिला उद्योग केन्द्रोें के महाप्रबंधकों को जिला प्रशासन, जिलाें में औद्योगिक विकास से जुड़े़ विभागों के जिलाधिकारियों और औद्योगिक संघों के प्रतिनिधियों व संभावित निवेशकों से समन्वय बनाते हुए कार्यशाला में भागीदारी सुनिश्चित कराने को कहा गया हैं। मुख्यालय से संयुक्त निदेशक उद्योग पीआर शर्मा कोआर्डिनेट कर रहे हैं।
संभागीय औद्योगिक संवाद कार्यशाला का आयोजन उदयपुर में 21 नवंबर, 26 नवंबर को कोटा में व 29 नवंबर को अजमेर व बीकानेर में आयोजन किया जा चुका है। संभागीय औद्योगिक संवाद कार्यशाला में राजस्थान एमएसएमई एक्ट 2019 के प्रमुख बिन्दुओं, एकल खिड़की के माध्यम से समयवद्ध अनुमतियाें, राज्य सरकार की नई निवेश नीति के लिए सुझाव, वन स्टाॅप शाॅप की जानकारी, उद्यमियों की समस्याओं व परिवेदनाओं पर उच्च अधिकारियों से सीधी चर्चा, निवेशकों के साथ वन टू वन मीटिंग, विवाद एवं शिकायत निवारण तंत्र, राजस्थान सूक्ष्म एवं लघु उद्यम सुविधा परिषद, राजस्थान निर्यात संवर्द्धन परिषद, राजस्थान निर्यात संवर्द्धन समन्वय परिषद, सीएसआर प्राधिकरण,आरएफसी की युवा उद्यमियता प्रोत्साहन योजना, रीको के औद्योगिक भूखण्डों की नीलामी, स्टोन स्लरी के निस्तारण के लिए सीडोस द्वारा उठाए जा रहे कदम आदि की जानकारी देने के साथ ही इन पर सुझाव व फीडबेक भी लिया जाएगा।
महाप्रबंधक जिला उद्योग केन्द्र जोधपुर एस एल पालीवाल ने बताया कि संभागीय औद्योगिक संवाद कार्यशाला के सफल आयोजन और अधिक से अधिक सहभागिता सुनिश्चित करने के लिए संभाग के औद्योगिक संघों की सहभागिता भी सुनिश्चित की जा रही है। औद्योगिक संवाद कार्यक्रम को प्रभावी बनाने के लिए राज्य स्तर से अधिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी गई है। 4 दिसंबर को जोधपुर की कार्यशाला के लिए जोधपुर के लिए उद्योग विभाग से संयुक्त निदेशक पीआर शर्मा, रीको से सीजीएम सुमित माथुर और बीआईपी से मदन यादव को जिम्मेदारी दी गई है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Commissioner Industries Muktanand Agarwal will interact with entrepreneurs, will take feedback
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: department of industries, divisional industrial dialogue workshop, industry department-1 dialogue, commissioner industries muktanand aggarwal, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved