• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

देश की इकॉनोमी और मौजूदा माहौल को सुधारने में सीए अपनी भूमिका बेहतरीन तरीके से निभाए: अशोक गहलोत

CM Ashok Gehlot said, CA should play its role in improving the economy and current environment of the country - Jaipur News in Hindi

जयपुर। किसी भी देश की तरक्की का आधार वहां की अर्थव्यवस्था होती है। मजबूत अर्थव्यवस्था के बिना विकास संभव नहीं है। देश की अर्थव्यवस्था मंगलवार को चार्टेड एकाउंटेंट्स के हाथों में है, वे देश की स्थिति को फिर से स्थिर कर सकते हैं, ये कहना था राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का। वें भारतीय सीए संस्थान की जयपुर साखा की ओर से आयोजित दो दिवसीय नेशनल काॅन्फ्रेंस 'प्रकर्ष' का बिड़ला ऑडिटोरियम में भव्य समापन में मेंबर्स को सम्बोधित करने पहुंचे। इस दौरान मुख्य अतिथि के तौर पर कांग्रेस नेता राजीव अरोड़ा भी कार्यक्रम में मौजूद रहे। कॉन्फ्रेंस के दौरान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने देश में अर्थव्यवस्था और आर्थिक संकट को लेकर भी गहरी चिंता जाहिर की। साथ ही सीए क्षेत्र में निरंतर राजस्थान के अव्वल रहने पर मुख्यमंत्री ने खुशी जताई। साथ ही, कहा कि चार्टर्ड अकाउंटेंट इंस्टीट्यूट की प्रतिष्ठा खास है। इस क्षेत्र में राजस्थान ने अपना नंबर एक स्थान बनाया हुआ है।

उन्होंने उम्मीद जताई कि देश की इकॉनोमी और मौजूदा माहौल को सुधारने में सीए अपनी भूमिका बेहतरीन तरीके से निभा सकते है। दो दिवसीय कॉन्फ्रेंस प्रकर्ष में पूरे देश भर से सीए एक्सपर्ट और लगभग 3500 सीए मेंबर्स ने नेशनल कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। इसके विभिन्न् सत्रों में एक्सपर्टस ने जीएसटी, आयकर, कंपनी कानून, लेखा, आंतरिक अंकेक्षण के बारे में चर्चा की। सीएम ने अकाउंटेट्स ने राज्य में नवाचारों और बेहतर कार्यो के लिए सुझाव भी मांगे।

सीए की ओर से दिए गए सुझावों पर सीएम की सकारात्मक प्रक्रिया :
मुख्य अतिथि के तौर पर मौजूद रहे मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से हुई सीए गणमान्यों की वार्ता का काफी सकारात्मक प्रक्रिया मिली। इस बारे में सेन्ट्रल काउन्सिल मेंबर एवं नेशनल कॉन्फ्रेंस के डायरेक्टर सीए प्रकाश शर्मा ने बताया कि हमने सीएम महोदय के आगे सीए से जुड़ी दुविधाएं और परेशानियों को प्रस्तुत किया साथ ही कॉर्पोरेटिव सोसाइटी को व्यस्थित करने की मांग की। जिस पर सीएम ने एक मीटिंग का प्रायोजन करने का सुझाव दिया।


कॉन्फ्रेंस के दूसरे दिन खास रहे ये सत्र :
आईसीएआई के राष्ट्रीय अध्यक्ष सीए प्रफ्फुल पी छाजेड़, आईसीएआई के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सीए अतुल कुमार गुप्ता, सेन्ट्रल काउन्सिल मेंबर और कॉन्फ्रेंस को-डायरेक्टर सीए सतीश कुमार गुप्ता, सेन्ट्रल काउन्सिल मेंबर और कॉन्फ्रेंस को-डायरेक्टर प्रमोद कुमार बूब, आईसीएआई के जयपुर शाखा के अध्यक्ष सीए लोकेश कासत मुख्य रूप से उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दूसरे दिन मंगलवार को चार सेशन का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम सत्र में सीए बैंगलोर से सीए राजीव गुप्ता ने साइबर क्राइम विषय पर अपना उद्बोधन दिया। इस दौरान उन्होंने बताया कि किस तरह साइबर क्रिमिनल नई तकनीकों से आक्रमण कर रहे हैं और नए इंटरनेट उपयोगकर्ता उनसे किस प्रकार अपने कंप्यूटर की सुरक्षा कर सकते हैं। इस के साथ उन्होंने अपने उद्बोधन से उपस्थित सदस्यों को लाभान्वित किया।

वहीं दूसरे सत्र में चेन्नई से एन वेंकटरमण ने अपने सेशन में 'माल और सेवा कर: जीएसटी के जटील समस्यों' विषय पर अपना उद्बोधन दिया। वर्तमान समय में जीएसटी के जटिल समस्याओं और उनके समाधानों पर प्रकाश डाला गया। वहीं तीसरे सत्र में नई दिल्ली के एडवोकेट कपिल गोयल ने डायरेक्ट टैक्स के अंतर्गत आयकर की वर्तमान परेशानियों' विषय पर उपस्थित सीए सदस्यों को अपना वक्तव्य दिया। वहीं इनकम टैक्स की वर्तमान जटिल प्रक्रियाओं और चुनौतियों को कैसे दूर किया जाए उस पर चर्चा करेंगे।

कॉन्फ्रेंस के आखरी सत्र में कोलकता के सीए सुबोध कुमार अग्रवाल ने 'इन्सॉल्वेंसी प्रोफेशनल्स' विषय पर अपना उद्बोधन दिया। इन्सॉल्वेंसी प्रोफेशनल कौन होते है एवं वे किस प्रकार दिवालिया व्यक्तिओं एवं कंपनियों की ओर से करवाई करने के लिए अधिकृत है पर उपस्थित सदस्यों को अपने विचारों से लाभान्वित किया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-CM Ashok Gehlot said, CA should play its role in improving the economy and current environment of the country
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: jaipur, chief minister ashok gehlot, country economy, ca institute of india, two day national conference, prakash, rajiv arora, birla auditorium, jaipur news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved