• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दावे-वादे हर घर को बिजली देने के, लेकिन सरकारी स्कूलों में बिजली नहीं-आप

Claim-promises of govt Electricity to every household, but not electricity in government schools said AAP - Jaipur News in Hindi

जयपुर। आम आदमी पार्टी राजस्थान ईकाई ने राज्य सरकार की शिक्षा नीति को घेरे में ला खड़ा कर दिया है। पार्टी ने राज्य सरकार से पूछा है कि प्रदेश में भाजपा की वसुंधरा सरकार बच्चों को मिलने वाली शिक्षा को लेकर गंभीर क्यों नहीं है ? आप नेता सुनील अगीवाल ने कहा कि प्रदेश सरकार के उपेक्षित रवैए के चलते देश के कर्णाधार कहे जाने वाले बच्चों के साथ खिलवाड़ हो रहा है।

आगीवाल ने कहा कि एक तरफ तो राज्य की भाजपा सरकार घर-घर बिजली, हर किसान रोशन के दावे और वादे कर रही है किंतु दूसरी तरफ सरकार के साढ़े चार साल की रिपोर्ट इससे उल्ट है जो प्रदेश सरकार के अपने ही दावों की पोल खोलती है, यह रिपोर्ट बताती है कि प्रदेश के सरकारी स्कूलों तक में बिजली, पानी जैसी बुनियादी सुविधाएं तक नहीं हैं.

आम आदमी पार्टी राजस्थान की ओर से जारी विज्ञप्ति में कहा गया है की राज्य की शिक्षा प्रणाली पर आयी रिपोर्ट काफी चिंताजनक है, कि आजादी के 70 वर्ष बाद भी देश के बड़े प्रदेशो में शुमार राजस्थान प्रदेश आज भी झूठे वादों और दावों का बुरी तरह शिकार हो रहा है, जबकि केंद्र की भाजपा सरकार लगातार अपने चुनावी वादों और दावों में घोषणा करती है कि बिजली के क्षेत्र में जितना विकास इनकी सरकार ने इन 4 वर्षो में किया उतना विकास तो 70 वर्षों में भी नहीं हुआ, किंतु आकंडे बताते हैं कि प्रदेश के सभी तरह के सरकारी स्कूलों की संख्या 64971 है जिसमें से 35996 स्कूलों में बिजली कनेक्शन तक नहीं है, यही नहीं राज्य के शिक्षा मंत्री के अजमेर जिले में ही 33 फीसदी से अधिक स्कूलों में बिजली गुल है और प्रदेश के उर्जा मंत्री के जोधपुर जिले में 35 फीसदी से अधिक स्कूल बिजली की सुविधा से वंचित है. हैरान करने वाली बात यह भी है कि आधुनिक तकनीकि के वर्तमान दौर में जबकि देश में सोलर एनर्जी जैसी सुविधाएँ भी उपलब्ध हैं के बावजूद शिक्षा के मंदिरों की उपेक्षा राज्य की भाजपा सरकार की घोर लापरवाही व शिक्षा के उपेक्षा पूर्ण व्यवहार का चीख-चीख कर बखान कर रही है। यही नहीं बिना बिजली बच्चे स्कूलों में कैसे ज्ञान प्राप्त करें, कैसे पढ़ाई करें, इस पर सवालिया निशान खड़ा हो रहा है.

उन्होंने कहा कि एक तरफ दिल्ली में आम आदमी पार्टी की सरकार है जो शिक्षा को लेकर अपनी गंभीरता साबित करते हुए सरकारी स्कूलों को प्राइवेट से बेहतर बना कर विश्व में चर्चा का विषय बनी हुई है और दूसरी तरफ राजस्थान की भाजपा सरकार है जो केवल कागजों में ही शिक्षा को वर्ल्ड क्लास बनाने का सपना देख, बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है, राजस्थान सरकार का शिक्षा का बजट बढ़ाना तो दूर अगर वह साढ़े चार साल के शासन काल में वर्तमान बजट को भी ईमानदारी से खर्च पाती तो आज राजस्थान में शिक्षा का यह हश्र न होता।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Claim-promises of govt Electricity to every household, but not electricity in government schools said AAP
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: claim-promises, electricity, government schools, aap, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved