• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

बौद्धिक दिव्यांग केन्द्र जामड़ोली के बच्चे अब हर महीने देखेंगे फिल्म

जयपुर। प्रदेश के उद्योग विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिव एवं जयपुर जिले के प्रभारी सचिव सुबोध अग्रवाल ने शनिवार को जामड़ोली स्थित राजकीय बौद्धिक दिव्यांग केन्द्र, समाज कल्याण विभाग की ओर से संचालित बालिकाओं के छात्रावास एवं बावड़ी स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय स्कूल एवं आंगनबाड़ी केन्द्र का निरीक्षण किया एवं अधिकारियों का आवश्यक निर्देश प्रदान किए। इस अवसर पर सिंधिया स्कूल ओल्ड बॉयज एसोसिएशन (सोबा) ग्वालियर की ओर से बौद्धिक दिव्यांग बच्चों एवं छात्रावास की बालिकाओं को ऊनी वस्त्रों का वितरण किया गया।

एसीएस अग्रवाल ने बौद्धिक दिव्यांग केन्द्र जामड़ोली में बच्चों से बात की और उनकी दिनचर्या के बारे में जानकारी ली। संगीत एवं अन्य गतिविधियों के बारे में पूछा। बच्चों ने जब उन्हें बताया कि कुछ दिन पहले थिएटर में फिल्म देखकर बहुत अच्छा लगा था। वे और भी फिल्में देखना चाहते हैं। उनकी इस इच्छा पर एसीएस के कहने पर सोबा राजस्थान के प्रतिनिधियों ने अब से हर माह उन्हें फिल्म दिखाने का वादा किया। सोबा की ओर से बच्चों को सर्दी को देखते हुए इनर और मंकी कैप वितरित किए गए।

उन्होंने इसके बाद समाज कल्याण के अनुसूचित जाति, जनजाति एवं ओबीसी छात्राओं के छात्रावास का निरीक्षण किया। यहां बच्चियों ने उन्हें आवागमन की समस्या बताई तो उनके निर्देश पर एसडीएम श्री युगान्तर शर्मा ने मौके पर ही जेसीटीसीएल के एमडी से बात की, जिन्होंने मांग आने पर सर्वे करवाकर रूट निर्धारित कर बस चलाने की बात कही। बच्चियों को भी ऊनी वस्त्रों का वितरण किया गया।

अग्रवाल ने बौद्धिक दिव्यांग केन्द्र के बच्चों एवं समाज कल्याण छात्रावास की छात्राओं की जरूरतों की लिस्ट बनाने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए ताकि विभिन्न उद्योगों की सीएसआर गतिविधियों के जरिए उन्हें पूरा किया जा सके। उन्होेंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को भी समय-समय पर इन संस्थानों का निरीक्षण करने के निर्देश दिए।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Children of Intellectual Disability Center Jamdoli will now watch the film every month
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ias dr subodh aggarwal, disability center jamdoli, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved