• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

मुख्यमंत्री ने प्रदेश में लागू किया लाल बत्ती हटाने का फैसला

Chief Minister decide to remove red light in the state - Jaipur News in Hindi

जयपुर। मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने प्रधानमंंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर केन्द्र सरकार में लिए गए मंत्रियों और अधिकारियों के वाहनों से लाल बत्ती हटाने के फैसले का स्वागत किया है और राजस्थान प्रदेश में भी इस निर्णय को तुरंत प्रभाव से लागू कर दिया है। उन्होंने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिए हैं कि सभी मंत्री और अधिकारी अपने वाहनों से लाल बत्ती हटा लें।

सीएम बनते ही राजे ने लौटा दी थी लाल बत्ती की सरकारी कार

वसुंधरा राजे तो जबसे सीएम बनी हैं लाल बत्ती लगे वाहन का इस्तेमाल नहीं कर रहीं। मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद उनके लिए राजस्थान सरकार द्वारा उपलब्ध कराई गई लाल बत्ती की कार का उन्होंने उपयोग नहीं किया और उसे उसी दिन लौटा दिया। वे तबसे बिना लाल बत्ती की अपनी निजी कार में यात्रा करती हैं। सीएम ने यह भी फैसला लिया था कि वे मुख्यमंत्री के लिए निर्धारित बड़े आवास के स्थान पर पहले से आवंटित छोटे सरकारी मकान में ही रहेंगी। उन्होंने पहले दिन से ही ट्रैफिक सिग्नल पर आम आदमी की तरह रुकने का भी फैसला लिया। मुख्यमंत्री ने अपनी सुरक्षा बेड़े में तैनात पुलिसकर्मियों की संख्या भी आधी कर दी। विशेष परिस्थितियों को छोडक़र मंत्रिमंडल के सदस्यों को एस्कॉर्ट सुविधा नहीं देने का भी निर्णय लिया गया।

अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister decide to remove red light in the state
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: vasundhara raje, chief minister, decide, removem red light, state, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved