• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

महात्मा गांधी से मिली निरोगी राजस्थान अभियान की प्रेरणा: अशोक गहलोत

जोधपुर। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को संत नरसी मेहता का भजन ‘‘वैष्णव जन तो तैने कहिए जोपीड़ पराई जाणै रै’’ बहुत प्रिय था। दीन, हीन गरीब और जरूरतमंद लोगों की सेवा गांधीजी की प्राथमिकता थी। उनके बताए रास्ते पर चलते हुए राज्य सरकार ’निरोगी राजस्थान’ अभियान चला रही है।

गहलोत ने सोमवार को जोधपुर के बड़ा रामद्वारा में विभिन्न विकास कार्यों के लोकार्पण समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अभियान का उद्देश्य आमजन को बीमारियों की रोकथाम और स्वस्थ जीवन शैली अपनाने के लिए जागरूक करना है। राज्य सरकार विभिन्न रोगों के इलाज के लिए निःशुल्क दवाइयां और जांच की सुविधाएं उपलब्ध करा रही है। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा गौ-शालाओं के लिए अनुदान में भी बढ़ोतरी की गई है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि बड़ा रामद्वारा में हुए विकास कार्यों के लिए पीठ के गादीपति रामप्रसाद महाराज के अशीर्वाद से हुए हैं। उन्होंने कहा कि रामस्नेही सम्प्रदाय द्वारा हमेशा गरीब वर्ग, सभी धर्मों एवं समाज के विकास के लिए संदेश दिया जाता है। उन्होंने लोगों को स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए बड़ा रामद्वारा ट्रस्ट को मुख्यमंत्री सहायता कोष से 5 लाख रुपए की राशि देने की घोषणा की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Chief Minister Ashok Gehlot said, Inspiration for the healthy Rajasthan campaign from Mahatma Gandhi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, chief minister ashok gehlot, father of the nation mahatma gandhi, nirogi rajasthan, medical aid, bada ramdwara trust, rs 5 lakh, inauguration of development works, former mp badriram jakhar, former jda chairman rajendrasinh solanki, jaipur news, rajasthan news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved