• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

RU छात्रसंघ चुनाव : नामांकन दाखिल, प्रचार-प्रसार में आचार संहिता का उल्लंघन

RU student wins: violation of code of conduct in nomination filing, publicity - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राजस्थान युनिवर्सिटी छात्रसंघ चुनाव को लेकर बुधवार को एनएसयूआई और एबीवीपी के प्रत्याशियों ने अपना नामांकन दाखिल करते हुए जमकर चुनाव प्रचार किया। यूनिवर्सिटी प्रशासन ने नामांकन भरने के लिए 3 बजे तक का समय निर्धारित किया था। ऐसे में तय समय में दोनों संगठनों के प्रत्याशियों और बागी निर्दलीय प्रत्याशियों ने अपना नामंकन दाखिल किया।

एनएसयूआई की ओर से अध्यक्ष पद के लिए खड़े हुए प्रत्याशी दीपक मीणा, महासचिव पर मानवेन्द्र बुडानिया, उपाध्यक्ष के लिए महिमा और संयुक्त सचिव पर प्रत्याशी रमेश राजस्थान यूनिवर्सिटी आए और उन्होंने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं एबीवीपी की ओर से अध्यक्ष पद के लिए प्रत्याशी संजय माचेड़ी, महासचिव राकेश यादव, उपाध्यक्ष पद के लिए रीतू चौधरी और संयुक्त सचिव मनीषा मीणा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया।

नामांकन पत्र भरने के बाद दोनों संगठनों के समर्थकों ने अपने-अपने प्रत्याशियों के साथ मिलकर यूनिवर्सिटी कैंपस और उसके बाहर चुनाव प्रचार-प्रसार करने में कोई कसर नही छोड़ी। छात्रों के साथ-साथ छात्राओं नंे भी इसमें पीछे ना रहते हुए नामांकन पत्र दाखिल करने के बाद जमकर चुनाव-प्रसार किया। हालांकि चुनाव प्रसार के दौरान महारानी काॅलेज के बाहर लिंग दोह कमेटी की सिफारिशों और आचार संहिता का पालन नहीं हो सका और नियमों की अवेहलना देखने को मिली ।

ये उस वक्त देखने को मिला जब महारानी काॅलेज के बाहर नामांकन पत्र दाखिल करने आई प्रत्याशियों के साथ लड़कियों का हुजूम उमड़ा और उन्होंने नारेबाजी करते हुए जमकर शोर-शराबा किया। आचार संहिता की पालना ना करते हुए बारिश में भीगती लड़कियों ने जोरदार चुनाव का प्रचार-प्रसार किया। छात्राओं ने अपने-अपने प्रत्याशियों के साथ मिलकर ढोल-नगाड़ों के बीच जोरदार प्रचार करते हुए टोंक रोड पर रैली भी निकाली।

उधर, राजस्थान युनिवर्सिटी में पुलिस का कड़ी पहरा देखने को मिला। नामांकन पत्र भरने के दौरान राजस्थान यूनिवर्सिटी में सख्ती देखने को मिली। पुलिस ने नामंाकन के दौरान यूनिवर्सिटी में आने वाले हर स्टूडेंटस के आईडी कार्ड देखकर प्रवेश कराया। इस दौरान फर्जी आईडी कार्ड से कुछ स्टूडेंटस ने युनिवर्सिटी कैंपस मे प्रवेश करने की कोशिश की। लेकिन पुलिस उन्हें हिरासत में ले लिया।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-RU student wins: violation of code of conduct in nomination filing, publicity
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: candidates contesting election campaign by filing nomination papers in violation of code of conduct in ru, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2020 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved