• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

चिन्हित पोलो पर शीघ्र लगेंगे कैमरे- अभय कुमार

Cameras will be installed soon on the marked pols - Jaipur News in Hindi

जयपुर। सूचना एवं प्रौद्योगिकी विभाग के प्रमुख शासन सचिव अभय कुमार तथा आयुक्त वीरेन्द्र सिंह ने बुधवार को अजमेर के अभय कमाण्ड सेंटर का निरीक्षण किया तथा व्यवस्थाओं का जायजा लिया।
प्रमुख शासन सचिव ने बताया कि यह सरकार की एक महत्वाकांक्षी परियोजना है। इस परियोजना को प्रभावी ढंग से क्रियान्वित करने के लिए सभी अधिकारियों से बातचीत हुई है। इसे प्रभावी बनाने के लिए जिला कलक्टर की अध्यक्षता में नियमित रूप से बैठक होगी तथा सभी अधिकारी समन्वय से कार्य करेंगे।
उन्होंने बताया कि जो कैमरे अभी तक चालू नहीं हो पाए हैं उनको संचालित करने के लिए विशेष ध्यान दिया जाएगा। जो कैमरे खराब हो जाते है उन्हे शीघ्रातिशीघ्र ठीक करने की दैनिक प्रक्रिया है। उस पर ध्यान दिया जा रहा है। इसके साथ ही आरएफ लिंक के कैमरों की समस्या आ रही है। जिन्हें आगामी एक सप्ताह में ठीक कर लेंगे। इसके अतिरिक्त ऎसे पोल जिन पर कैमरे लगाने के लिए चिन्हित किए गए हैं। उन पर कैमरे लगाने के लिए राज्य सरकार से सहमति मिल गई है और शीघ्र ही कार्ययोजना बनाकर उन्हें भी तीन चार माह में लगा दिए जाएंगे।
प्रमुख शासन सचिव एवं आई के आयुक्त ने अभय कमाण्ड सेंटर के साथ साथ ई मित्र केन्द्र एवं आधार केन्द्र का भी निरीक्षण किया। इस दौरान आमजन की सुविधा के लिए कार्य करने के निर्देश प्रदान किए। उन्होंने जनसुनवाई कक्ष का भी निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। निर्बाध वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के संबंध में भी निर्देश प्रदान किए।
इस अवसर पर जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा, नगर निगम आयुक्त चिन्मयी गोपाल, अजमेर विकास प्राधिकरण आयुक्त गौरव अग्रवाल एवं स्मार्ट सिटी परियोजना से संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Cameras will be installed soon on the marked pols
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: principal government secretary inspects abhay command center\r\nrajasthan, government of rajasthan, ashok gehlot, department of information and technology, principal secretary to government abhay kumar, abhay kumar, rajasthan news, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved