• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

उद्योग मंंत्री से ब्रिटेन के डिप्टी हाईकमिश्नर ने की मुलाकात, साझा कारोबार में दिखाई रुचि

जयपुर। उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री राजपाल सिंह शेखावत ने कहा है कि राजस्थान में पेट्रोकेमिकल्स, फूड प्रोसेसिंग, टैक्सटाइल्स, सिरेमिक, हैण्डीक्राफ्ट सहित तकनीक के परस्पर हस्तांतरण आदि विभिन्न क्षेत्रों में ब्रिटेन और राजस्थान के बीच औद्योगिक निवेश व परस्पर सहयोग से साझा कारोबार की विपुल संभावनाएं हैं। उन्होंने कहा कि उत्तरी भारत में आज राजस्थान औद्योगिक निवेश का प्रमुख केन्द्र बन चुका है।

उद्योग मंत्री शेखावत से उद्योग भवन में सोमवार को यहां ब्रिटेन के डिप्टी हाईकमिश्नर ज्यौफ वैन ने मुलाकात की और राजस्थान तथा ब्रिटेन के बीच कारोबारी तालमेल विकसित करने की इच्छा जताई। वैन ने पेट्रोकेमिकल के साथ ही फूड प्रोसेसिंग, पॉलिस्टर यार्न, टैक्सटाइल, तकनीक को साझा करने, हस्तशिल्प, ज्वेलरी आदि के क्षेत्र में रुचि दिखाई देते हुए कहा कि वे बिट्रेन के निवेशकों व राजस्थान सरकार तथा यहां के निवेशकों के बीच सेतु का कार्य करेंगे। उन्होंने कहा कि बिट्रेन राजस्थान व गुजरात में निवेश और कारोबारी सहयोग की संवानाएं तलाश रहा है।

ज्यौफ वैन ने बताया कि परस्पर सहयोग को धरातल पर लाने के लिए एक माह बाद पुनः ठोस प्रस्तावों के साथ ब्रिट्रेन के ट्रेड विशेषज्ञों की टीम प्रदेश में आएगी और उच्च स्तर पर चर्चा कर कारोबारी संबंधों को अमली जामा पहनाने के प्रयास किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि ब्रिटेन राजस्थान से कारोबारी संबंध बनाने का इच्छुक है।




ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Britain deputy high commissioner meets with Rajasthan industry minister, show interest in common business
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ज्यौफ वैन, राजपाल सिंह शेखावत, britain deputy high commissioner, rajasthan industry minister, common business, minister for industry and state enterprise, rajpal singh shekhawat, geoff van, team of britren trade experts, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved