• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

IPL-11 में KKR के लिए खेलेंगे जयपुर के नागरकोटि, द्रविड़-गांगुली कर चुके हैं तारीफ

bowler Kalmesh Nagarkoti will play for KKR in IPL-11 - Jaipur News in Hindi

जयपुर। जिस तेज गेंदबाज को इंडिया टीम का भविष्य बताया जा रहा था वह खिलाड़ी अब आईपीएल में खेलता नजर आएगा। खास बात ये है कि 150 किमी प्रतिघंटा की तेज रफ्तार से गेंदबाजी करने वाले इस खिलाड़ी की पूर्व धुरंधर खिलाड़ी गांगुली और द्रविड़ भी तारीफ कर चुके है। हालांकि आप सोच रहे होंगे कि यह खिलाड़ी कोई जाना-पहचाना चेहरा होगा। लेकिन ऐसा नहीं हैं। यह खिलाड़ी अपनी कड़ी मेंहनत से अपनी पहचान बनाने मेें जुटा हुआ है। जी हां इस खिलाड़ी का नाम है कमलेश नागरकोटि।

इस खिलाड़ी ने अपनी तेज गेंदबाजी से द्रविड़, गांगुली, गैरी कस्र्टन जैसे खिलाड़ियों को भी अपनी तारीफ करने पर मजबूर कर दिया।

आईपीएल मैचों को लेकर बैंगलुरू मे खिलाड़ियों की नीलामी की जा रही हैं। इस नीलामी के पहले दिन राजस्थान टीम से खेलने वाले तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि को कोलकाता नाइटराइडर्स ने खरीदा है। कोलकाता ने कमलेश नागरकोटि को बेस प्राइज 3.02 करोड़ रूपये में खरीदा है। नागरकोटि अब कोलकाता टीम के लिए खेलेंगे।

तेज गेंदबाज कमलेश नागरकोटि जयपुर के रहने वाले हैं। वर्तमान में नागकोटि न्यूजीलैंड में अंडर-19 विश्वकप खेल रही टीम इंडिया के हिस्सा हैं। नागरकोटि ने इंडिया टीम के तेज गेंदबाजी आक्रमण की अहम जिम्मेदारी संभाले हुए है। इसके चलते वह न्यूजीलैंड में चल रही विश्वकप की विपक्षी टीमों को मात देते हुए नजर आ रहे हैं।

राजस्थान की ओर से नागरकोटि को आईपीएल मैचों के लिए पहली बार नीलामी में शामिल किया गया था। इस पर कोलकाता टीम ने शनिवार को नागरकोटि को 3.02 करोड़ रूपये में खरीद लिया।
आपको बता दें कि कमलेश नागरकोटि की तेज गेंदबाजी को लेकर कई पूर्व खिलाड़ी भी तारीफ कर चुके हैं। यहां तक भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी राहुल द्रविड़, सौरव गांगुली समेत कई खिलाडी नागकोटि को भारतीय क्रिकेट टीम का भविष्य बता चुके हैं। वो कह चुके हैं कि यह खिलाड़ी एक दिन इंडियन टीम का हिस्सा होगा।

यही नहीं कमलेश नागरकोटि अभी चर्चाओं में भी आए जब उन्होंने अंडर 19 विश्वकप के एक मैच में 150 किमी प्रतिघंटा की स्पीड़ से गेंदबाजी की। इतनी कम उम्र में इतनी तेज गेंदबाजी करते देखकर पूर्व वरिष्ठ खिलाड़ियों ने उनकी जमकर तारीफ की।

कौन है कमलेश नागरकोटि जानिए....
कमलेश का जन्म 1999 में राजस्थान के बाड़मेर भरसीला गांव में हुआ था और वो घरेलू क्रिकेट (लिस्ट-ए) में अपने शानदार प्रदर्शन से लगातार सबका दिल जीतते आए हैं। यही वजह है कि वो 17 की उम्र में न सिर्फ अंडर-19 राजस्थान और भारत की टीम का हिस्सा हैं बल्कि भारतीय अंडर-23 टीम का भी हिस्सा हैं।

कमलेश एक उपयोगी बल्लेबाज भी साबित होते आए हैं और लिस्ट-ए क्रिकेट के एक मैच में वो नाबाद 56 रनों की पारी भी खेल चुके हैं। वहीं, लिस्ट-ए क्रिकेट में वो इसी साल राजस्थान के लिए गुजरात के खिलाफ पहली हैट्रिक लेने में भी सफल रहे थे। कमलेश का परिवार सिरसी रोड जयपुर में रहता है। कमलेश के पिता प्रयाग सिंह नगरकोटी आठ कुमाऊं रेजीमेंट में ऑनरेरी कैप्टर पद से रिटायर हुए हैं। कमलेश के बड़े भाई विनोद नगरकोटी होटल मैनेजमेंट कर रहे हैं जबकि छोटी बहन बबीता जोधपुर से बीएड कर रही हैं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bowler Kalmesh Nagarkoti will play for KKR in IPL-11
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bowler kalmesh nagarkoti, kkr in ipl-11, कमलेश नागरकोटि बेस प्राइज 302 करोड़ रूपये, jaipur news, sports news, hindi news, hindi sports news, jaipur ke kmalesh, fast bowler of jaipur, rajasthan ipl player 2018, news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved