• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

राजस्थान विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के बीच भाजपा विधायकों ने किया प्रदर्शन

BJP MLAs demonstrated in Rajasthan Assembly amid Governor address - Jaipur News in Hindi

जयपुर । राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र बुधवार को 'फ्यूरीयस नोट' पर शुरू हुआ, क्योंकि भाजपा विधायक हाथों में तख्तियां लिए खड़े थे और आरईईटी पेपर लीक 'कांड' की सीबीआई जांच की मांग कर रहे थे। उस समय राज्यपाल कलराज मिश्र सदन को संबोधित कर रहे थे। इस बीच, राज्यपाल ने विरोध कर रहे भाजपा विधायकों से अपनी सीटों पर बैठने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि "आप बैठ जाएं तो बेहतर होगा।"

उन्होंने कहा, "सदन चलता रहेगा, आप पुरजोर विरोध करें, इसमें कोई बुराई नहीं है।" लेकिन विधायकों ने विरोध जारी रखा।

राज्यपाल ने लगभग 1 घंटे 3 मिनट तक अभिभाषण पढ़ा। पूरे संबोधन के दौरान विधायक अपनी सीटों पर आरईईटी पेपर लीक की सीबीआई जांच की मांग को लेकर विरोध प्रदर्शन करते रहे। राज्यपाल ने दो बार विधायकों से बैठने का आग्रह किया, लेकिन विरोध जारी रहा।

बजट सत्र की शुरुआत में विधानसभा को संबोधित करते हुए राज्यपाल ने कहा कि राजस्थान कोरोना प्रबंधन में सर्वश्रेष्ठ राज्य के रूप में उभरा है। "राज्य कोविड प्रबंधन में एक रोल मॉडल के रूप में सामने आया है, क्योंकि सरकार ने इस आपदा से कुशलता से निपटा है।"

उन्होंने कहा, "किसी को भी भूखा नहीं सोने दिया गया, क्योंकि राज्य सरकार ने कोविड काल के दौरान 33 लाख परिवारों की मदद की। जब प्रवासी मजदूर बाहर जा रहे थे, तो राज्य सरकार ने एक वाहन की व्यवस्था करके उन्हें उनके गंतव्य तक पहुंचने में मदद की। राजस्थान ने भी प्रतिदिन 1 लाख कोविड टेस्ट करने की क्षमता विकसित की।"

भाषण के बाद उपचुनाव जीतने वाले दोनों विधायकों को अध्यक्ष सी.पी. जोशी सदन में कुछ महीने पहले वल्लभनगर से कांग्रेस विधायक प्रीति शक्तावत और धारियावाड़ से विधायक नागराज मीणा ने उपचुनाव जीते थे।

विधानसभा में लता मंगेशकर, पूर्व सीडीएस बिपिन रावत सहित अन्य दिवंगत नेताओं को श्रद्धांजलि दी गई। हाल के महीनों में जिन विधायकों का निधन हुआ, उन्हें भी श्रद्धांजलि दी गई।

--आईएएनएस

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP MLAs demonstrated in Rajasthan Assembly amid Governor address
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan assembly, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved