• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पंचायत चुनाव पार्टी के लिए महत्वपूर्ण चुनाव- पूनिया

BJP meeting over panchayat elections concluded - Jaipur News in Hindi

जयपुर। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. सतीश पूनिया की अध्यक्षता में पंचायत चुनाव को लेकर प्रदेश स्तरीय बैठक प्रदेश कार्यालय में आयोजित हुई।
बैठक को सम्बोधित करते हुए डाॅ. सतीश पूनियां ने कहा कि पंचायत चुनाव हमारे लिए एक महत्वपूर्ण चुनाव है, जिसको जीतने के लिए पार्टी जिला, मण्डल एवं पंचायत स्तर तक अपने संगठनात्मक ढ़ांचे को सुदृढ़ कर कांग्रेस के सरकारी मशीनरी के दम पर पंचायत चुनाव को हथियाने के षड़यंत्र को विफल करेगी।
डाॅ. पूनिया ने कहा कि जिस प्रकार निकाय चुनाव में कांग्रेस द्वारा धनबल, बाहुबल एवं सरकारी मशीनरी के दम पर, धर्म व जाति के आधार पर अपने बोर्ड बनाने का कुत्सित षड़यंत्र किया। उसी प्रकार पंचायत चुनाव में भी सरकारी तंत्र का दुरूपयोग कर ग्राम पंचायतों का परिसीमन कर रहीं है। इसी का परिणाम है कि ग्राम पंचायतों का परिसीमन की अधिसूचना 10 दिन में 3 बार निकालनी पड़ी। इससे यह साफ जाहिर होता है कि सरकार की मंशा पंचायत चुनाव में भी सरकारी तंत्र का दुरूपयोग करने की है, जिसे भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ता सफल नहीं होने देगें।
बैठक को सम्बोधित करते हुये राष्ट्रीय सह-संगठन महामंत्री वी. सतीश ने कहा कि पार्टी पूरे जोर-शोर से एकजूट होकर पंचायत चुनाव लड़े और केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा किसानों, महिलाओं, युवाओं को लेकर जो विकासकारी योजनाओं की जानकारी आम ग्रामीण मतदाताओं तक पहुंचाये। भाजपा के कार्यकर्ता मोदी सरकार द्वारा ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता को मिशन के रूप में बनाकर प्रत्येक घर में शौचालय, प्रत्येक ग्रामीण परिवार को मकान, महिलाओं को उज्ज्वला गैस योजना द्वारा धुंए से मुक्ती, प्रत्येक घर को उजाला योजना द्वारा बिजली, युवाओं को स्टार्टअप योजना, मुद्रा योजना से स्वावलंबी बनाने के प्रयासों को आमजन तक पहुंचाये।
बैठक में भाजपा प्रदेश संगठन महामंत्री चन्द्रशेखर ने सभी पदाधिकारियों से पंचायत चुनाव के रोड़मेप के बारे में चर्चा की और गहलोत सरकार की विफलताओं को गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक पहुंचाने का आह्वान किया।
चन्द्रशेखर ने कहा कि राज्य की गहलोत सरकार द्वारा किसानों को कर्जा माफी, युवाओं को रोजगार, बेरोजगारों को बेरोजगारी भत्ता, महिलाओं को शिक्षा और सुरक्षा के झूठे वादे कर सत्ता में आई, लेकिन ना तो युवाओं को रोजगार दिया, ना किसानों का कर्जा माफ किया और ना ही इस राज में महिलायें सुरक्षित है। इन मुद्दों को पंचायत चुनाव में आमजन तक लेकर जाएगें और विभिन्न सम्मेलन द्वारा जनता को कांग्रेस सरकार की संवेदनहीनता से अवगत करवाएगें।
बैठक में नेता प्रतिपक्ष गुलाबचन्द कटारिया, उप-नेता प्रतिपक्ष राजेन्द्र सिंह राठौड़, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष डाॅ. अरूण चतुर्वेदी, प्रदेश महामंत्री भजनलाल शर्मा, वीरमदेव सिंह, सांसद रामचरण बोहरा, देवजी पटेल, विधायक मदन दिलावर, पूर्व सांसद औंकार सिंह लखावत, प्रदेश उपाध्यक्ष डाॅ. अल्का गुर्जर, प्रदेश मंत्री मुकेश दाधीच, काशीराम गोदारा, पुखराम पहाड़िया सहित कई प्रमुख पदाधिकारी उपस्थित थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-BJP meeting over panchayat elections concluded
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bjp state president satish poonia, rajasthan bjp, satish poonia, bharatiya janata party, congress, panchayat election, panchayat election-2020, rajasthan panchayat election, jaipur news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved