• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पूर्व राजमाता गायत्री देवी का जन्म शताब्दी वर्ष, यहां पढ़ें कार्यक्रम

Birth year of former Rajmata Gayatri Devi - Jaipur News in Hindi

जयपुर । पूर्व राजमाता गायत्री देवी की 100वीं जयंती के मौके पर 23 मई से विभिन्न कार्यक्रमों का शुभारंभ होगा। गायत्री देवी के पौत्र देवराज सिंह और पौत्री लालित्या कुमारी ने पत्रकारों को बताया कि शताब्दी वर्ष की शुरूआत 23 मई को जयपुर के आराध्य गोविंददेव जी मंदिर में महाआरती और प्रार्थना सभा के साथ होगी। इसके बाद 26 मई को बिड़ला ऑडिटोरियम में 7 दिवसीय फोटो प्रदर्शनी का शुभारंभ होगा। इस प्रदर्शनी का नाम ए जरनी टू हार्ट्स ऑफ पीपुल्स रखा गया है। प्रदर्शनी के उदघाटन के बाद फिल्म अभिनेत्री सिम्मी गिरेवाल द्वारा लिए गए राजमाता गायत्री देवी के दुलर्भ इंटरव्यू का प्रदर्शन किया जाएगा। इस मौके पर अभिनेत्री सिम्मी गिरेवाल भी मौजूद रहेगी। फोटो प्रदर्शनी का प्रदर्शन 26 मई को बिडला ऑडिटोरियम और 27 मई से 2 जून तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग स्थित कलानेरी आर्ट गैलरी में होगा। इसके अलावा 26 मई को ही एक नृत्य नाटिका सफर का भी मंचन होगा। इस नाटिका का मंचन जयश्री पेडीवाल इंटरनेशनल स्कूल के कक्षा आठवीं के छात्र करेंगे।


आयोजन सचिव मुकेश मिश्रा ने बताया कि इसके बाद पहली बार दिए जाने वाले महारानी गायत्री देवी अवार्ड समारोह का भी आयोजन किया जाएगा। इस अवार्ड के जरिये जयपुर को पर्यावरण और सामाजिक स्तर पर समृद्ध करने वाले व्यक्ति को सम्मानित किया जाएगा। पुरस्कार पाने वाले को एक पदक और एक लाख रुपये नकद दिए जाएंगे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Birth year of former Rajmata Gayatri Devi
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: former rajmata gayatri devi, gayatri dev, devraj singh, lalitya kumari, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved