• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 5

राजस्थान की जनता ने दे दिया है संकेत, सरकार कांग्रेस की ही बनेगी : सचिन

बाड़मेर/जयपुर। पहले उदयपुर, फिर बीकानेर और आज यहां जोधपुर संभाग में जिस तरह से भारी संख्या में आमजन कांग्रेस को समर्थन देने पहुंच रहे हैं यह इस बात का संकेत है कि राजस्थान की जनता ने सत्ता परिवर्तन का मन बना लिया है। दूसरी तरफ भाजपा सरकार सत्ता व प्रशासन का दुरुपयोग करके हर तरह के हथकंडे अपना रही है, लेकिन जनता उनकी सभाओं में जाने में दिलचस्पी नहीं दिखा रही है, इसका स्पष्ट कारण है कि मुख्यमंत्री ने पिछले साढ़े चार वर्षों में जनता की सुध नहीं ली है और अब चुनावी माहौल में जनता के बीच पहुंच रही है, परंतु जनता का विश्वास भाजपा सरकार से उठ चुका है।

यह बात राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष सचिन पायलट ने बुधवार को बाड़मेर के पचपदरा में आयोजित संकल्प रैली में कही। उन्होंने कहा कि पिछले चुनावों में सुराज संकल्प यात्रा के दौरान वसुंधरा राजे ने प्रदेश की जनता से जो बड़े-बड़े वादे किये थे, वे तमाम वादे कागजों और भाषणों तक ही सीमित रह गए हैं। आज जनता उनकी जवाबदेही चाहती है, परंतु वे गौरव यात्रा में व्यस्त हैं। हम जानना चाहते हैं कि मुख्यमंत्री को किस बात का गौरव है। एक तरफ किसान की शवयात्रा निकल रही है, दूसरी तरफ भाजपा गौरव यात्रा निकालकर किसानों के जले पर नमक छिड़क रही है। जनता सवाल पूछ रही है और विपक्ष सरकार से प्रतिदिन प्रश्र कर रहा है, परंतु संवेदनहीन सरकार सिर्फ चुनाव प्रचार में संलग्र है।
पायलट ने कहा कि भाजपा सरकार की प्राथमिकता कभी भी जनता की सेवा करना नहीं रही है। अपनी जनविरोधी नीतियों के चलते इस सरकार ने जनता के हर वर्ग का शोषण किया है। भाजपा सरकार की वादाखिलाफी से आज हालात यह हो गए हैं कि जनता इस जनविरोधी सरकार को उखाड़ फेंकने के अवसर का बेसब्री से इंतजार कर रही है। आजाद भारत के इतिहास में पहली बार प्रदेश के किसानों को आत्महत्या करने पर विवश होना पड़ा है और किसानों की वेदना समझने, उन्हें सांत्वना देने और उनकी पैरवी करने वाला सरकार में कोई नहीं है। उन्होंने कहा कि 15 लाख युवाओं को रोजगार देने के वादे की सच्चाई यह है कि निराश बेरोजगार सरकार के खिलाफ आक्रोश व्यक्त कर रहे हैं। महिलाओं पर बढ़ता अत्याचार, दलितों पर बढ़ता उत्पीड़न और जातिवाद व धर्म के नाम पर जो जनता को आपस में लड़वाने की राजनीति भाजपा ने की है, उसने इस सरकार का असली चेहरा जनता के सामने उजागर कर दिया है।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भले ही जनता को लुभाने के लिए प्रदेश का दौरा कर रही हों, लेकिन उन्हें यह नहीं भूलना चाहिए कि जिस जनता ने उन्हें हवाई जहाजों में बिठाया है, वह ही जनता अब उन्हें नीचे भी उतारेगी। आज सत्ता-प्रशासन का दुरुपयोग करके वे जनता की गाढ़ी कमाई को पार्टी के प्रचार-प्रसार में बहा रही हैं, लेकिन कुछ समय बाद आचार संहिता लागू होगी और फिर देखते हैं कि किस तरह भाजपा अपनी सभाओं को सफल बनाती है। उच्च न्यायालय ने भी आज सरकारी धन से गौरव यात्रा के खर्च पर रोक लगाने का आदेश देकर जनता के हक में फैसला सुनाया है, इतना ही नहीं इससे पहले भी भाजपा सरकार ने जब भी कोई जनविरोधी फैसला लिया तो कांग्रेस ने सड़कों पर उतरकर जनता के हितों के लिए संघर्ष किया और भाजपा सरकार को कई जनविरोधी फैसले वापस लेने पर मजबूर किया, चाहे बिजली दरों में अप्रत्याशित वृद्धि का मामला हो या फिर मीडिया की आजादी छीनने के लिए प्रस्तावित काला कानून हो, कांग्रेस ने विरोध करके भाजपा को घुटने टेकने पर विवश किया।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-bikaner news : sankalp rally of rajasthan congress in pachpadraof barmer
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: bikaner news, sankalp rally of rajasthan congress, congress sankalp rally, sankalp rally in pachpadra, congress state president sachin pilot, sachin pilot, former chief minister ashok gehlot, avinash pandey, cp joshi, rajasthan congress, bikaner hindi news, bikaner latest news, rajasthan hindi news, rajasthan government, rajasthan gaurav yatra, rajasthan assembly election 2018, political news, viral news, rajasthan cm vasundhara raje, cm raje, बीकानेर समाचार, राजस्थान समाचार, राजस्थान सरकार, पॉलिटिकल न्यूज, मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष सचिन पायलट, अविनाश पांडे, सीपी जोशी, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved