• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

बजट घोषणाओं के कार्य शीघ्र पूर्ण करें - भजन लाल जाटव

Bhajan Lal Jatav said Complete the work of budget announcements soon - Jaipur News in Hindi

जयपुर। गृह रक्षा मंत्री एवं प्रतापगढ़ जिले के प्रभारी भजन लाल जाटव ने बुधवार को प्रतापगढ़ के मिनी सचिवालय में जनप्रतिनिधियों एवं अधिकारियों के साथ बैठक की और मुख्यमंत्री बजट घोषणाओं के अधूरेे कार्यो को पूर्ण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।
जाटव ने कहा कि जिले में किए जा रहे विभिन्न कार्यों एवं योजनाओं की मॉनिटरिंग मुख्यमंत्री कार्यालय स्तर से की जा रही है। इसलिए अधिकारी बजट घोषणा के कार्य पेंडिंग ना रखें। उन्हाेंने कहा कि सार्वजनिक निर्माण विभाग, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी, कृषि, चिकित्सा एवं स्वास्थ्य, बिजली, रसद, नगर परिषद सहित प्रमुख अधिकारियाें से कहा कि वे विभाग की डिमाण्ड तैयार कर भिजवाएं ताकि अगले वित्तीय वर्ष में उसमें बजट आवंटन सहित कार्रवाई हो सके। उन्हाेंने जिले में युरिया खाद्य वितरण पर जिला कलक्टर से कहा कि वे अपनी मॉनिटरिंग में काश्तकाराें को समय पर युरिया खाद्य वितेरण सुनिश्चित करें।
उन्हाेंने राज्य सरकार द्वारा नगर परिषद क्षेत्र में निर्मित होने वाले सड़क कार्यों की समीक्षा की और जिला कलक्टर से कहा कि वे परिषद क्षेत्र में प्राथमिकता के आधार पर सड़क निर्माण कार्य पूर्ण करवाएं। उन्हाेंने सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधीक्षण अभियंता से फ्लड में क्षतिग्रस्त पुलियाओं एवं सड़कों की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने गारंटी पीरियड में क्षतिग्रस्त सड़कों की मरम्मत की सूची जिला कलक्टर को उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्हाेंने प्रतापगढ़ से धरियावद सड़क निर्माण एवं प्रतापगढ़ से अरनोद सड़क निर्माण प्रगति की जानकारी अधीक्षण अभियंता से ली।
प्रभारी मंत्री ने सभी विभागाें के अधिकारियों से बकाया बजट घोषणा के कार्यो को पूर्ण करने, जिले में चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सेवाओं, निःशुल्क दवां वितरण एवं स्वास्थ्य केन्द्रों में रिक्त चिकित्सकों के पद आदि पर चर्चा की। बैठक में जाखम बांध से पाईप लाईन से पानी उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। बैठक में बकाया कृषि कनेक्शन देने एवं 72 घंटे में ट्रांसफार्मर बदलने के निर्देश भी दिए। इसके अलावा बैठक में सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग द्वारा छात्रावास संचालन, छात्रवृत्ति वितरण, जनजाति क्षेत्रीय विकास विभाग के परियोजना अधिकारी से छात्रावास संचालन एवं महत्वपूर्ण लंबित बिन्दुओं की समीक्षा की।
बैठक में जिला कलक्टर अनुपमा जोरवाल ने विभिन्न विभागाें में प्रकरणों पर अधिकारियों से चर्चा की एवं पूर्ण करने के निर्देश दिए। इस अवसर स्थानीय जन प्रतिनिधि सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Bhajan Lal Jatav said Complete the work of budget announcements soon
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan, rajasthan government, ashok gehlot, home defense minister bhajan lal jatav, bhajan lal jatav, gehlot government, budget announcements, collector joga ram, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved