• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

जयपुर में व्यवहार गाठ ठगने वाला गिरफ्तार, मोबाइल कनेक्ट कर बैंक खाता करता साफ

Behavior swindler arrested in Jaipur, clean bank account by connecting mobile - Jaipur News in Hindi

जयपुर। दोस्ताना व्यवहार गाठकर अपनों को धोखा देकर लाखों रुपए हड़पने वाले एक शातिर ठग को नाहरगढ़ थाना पुलिस ने गिरफ्तार किया है। व्यवहार बनाने के बाद शातिर ठग कुछ ही समय के लिए उसका मोबाइल लेकर अपने मोबाइल से कनेक्ट कर बैंक खाता खाली करने के साथ ही भुवक ब्लैकमेल कर भी रुपए ऐंठने का काम करता है। फिलहाल आरोपित से पूछताछ की जा रही है।

एसएचओ मुकेश ने बताया कि गिरफ्तार शातिर ठग विकास जांगिड़ (32) गंगाविहार कॉलोनी सिरसी रोड जयपुर का रहने वाला है है। वह आईटी एक्सपर्ट है और बड़ी आईटी कंपनियों के लिए कर्मचारियों का डाटा मैनेजमेंट का काम करता है। मकान मालिक की बीमारी का फायदा उठाकर 9 लाख रुपए की ऑनलाइन ठगी के मुकदमे में पुलिस ने आरोपित को गिरफ्तार किया है।

जहां गया, वहां ठगा - पूछताछ में सामने आया है कि उसका मुख्य काम अपना बनाकर लोगों को ठगना ही है। इसके लिए वह दोस्त, हमदर्द बन जाने के साथ ही भुवक ब्लेकमेल तक करने लगा था। इतना ही नहीं दो बच्चों का पिता और अपनी पत्नी की मौत होना बताकर एक विधवा के साथ कई महीनों तक लिव इन में रह चुका है। मेट्रोमोनियल साइट पर शादी का झांसा देकर एक युवती को भी ठग चुका है। वह जयपुर, मुम्बई, गुरूग्राम आदि जगहों पर जॉब कर चुका है। काम के दौरान वह निजी जानकारियों को भी आसानी से हासिल कर लेता है। जिसके आधार पर ठगी की वारदात को अंजाम दिया।

घर खर्च व क्रिकेट मैच पर दाव - संपर्क में आने वाले लोगों से वह जल्दी ही मेलमिलाप कर गहरी दोस्ती गांठ लेता था। उनका मोबाइल महज कुछ समय के लिए लेकर एक ऐप के जरिए अपने मोबाइल से कनेक्ट कर बैंक खातों से रुपए साफ कर देता है। कई बार दोस्तों के पकडऩे पर माफी मांगकर रकम वापस लौटा कर मामले को रफा दफा कर दिया। सिर्फ अपने परिचितों व दोस्तों के साथ ही ऑनलाइन ठगी की वारदातों को अंजाम देने वाले विकास ठगी की रकम को घर खर्च व ऑनलाइन क्रिकेट मैच पर दाव लगाता है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Behavior swindler arrested in Jaipur, clean bank account by connecting mobile
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: behavior, swindler, arrested, jaipur, clean, bank account, connecting mobile, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2023 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved