• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अधिक से अधिक पॉलीटेक्निक महाविद्यालय हों एनबीए से एक्रिडेटेड : माहेश्वरी

जयपुर। उच्च एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने कहा कि प्रदेश की ज्यादा से ज्यादा पॉलीटेक्निक महाविद्यालय एनबीए (नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडेशन) से एक्रिडेटेड हो, ताकि शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के साथ कॉलेजों को केंद्रीय मदद भी मिल सके।

माहेश्वरी बुधवार को शासन सचिवालय परिसर में प्रदेश के 11 पॉलीटेक्निक महाविद्यालयों के प्रिंसिपलों के साथ समीक्षा बैठक ले रही थीं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में केवल जोधपुर पॉलीटेक्निक महाविद्यालय ही एनबीए से एक्रिडेटेड है। ऐसे में इनकी संख्या में इजाफा होने से प्रदेश में तकनीकी शिक्षा को नए आयाम मिलेंगे। बैठक में जयपुर, कोटा, अजमेर, जोधपुर, बीकानेर, सिरोही, पाली, बारां, झालावाड़, अलवर एवं राजसमंद जिलों के प्रिंसिपलों ने जिलेवार कॉलेजों का प्रजेंटेशन दिया।

बैठक में महाविद्यालयों में शैक्षणिक एवं अशैक्षणिक कर्मचारियों की स्थिति, अध्ययनरत छात्र-छात्राओं की विषयवार संख्या, प्लेसमेंट की संख्या, आईआईटी सेल की वर्तमान स्थिति, महाविद्यालय द्वारा नेशनल बोर्ड ऑफ एक्रिडेशन से प्रत्यायन के किए जाने के संबंध में किए गए प्रयासों की स्थिति, भविष्य में संचालित की जाने वाली छात्रों से संबंधित योजनाओं, महाविद्यालयों में आईडीएफ/एनजीएफ राशि की वर्तमान स्थिति, परीक्षा के परिणामों की स्थिति एवं महाविद्याालयों से जुड़ी अन्य सूचनाओं के संबंध में व्यापक चर्चा की गई।



अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-be More polytechnic college get accredited from NBA: Maheshwari
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: kiran maheshwari, higher education minister, polytechnic college, accredited, nba\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved