• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

मदनलाल सैनी के जरिए माली मतदाताओं को खींचने का प्रयास

संजय कुमार
जयपुर। भारतीय जनता पार्टी ने राज्यसभा की तीसरी सीट के लिए पूर्व विधायक और पार्टी के वरिष्ठ नेता मदनलाल सैनी को उम्मीदवार बना एक तीर से दो शिकार करने का प्रयास किया है। पार्टी ने सैनी को राज्यसभा का टिकट देकर एक तरफ माली मतदाताओं की नाराजगी दूर करने का प्रयास किया है। दूसरी ओर इस वर्ग के मतदाताओं को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के जरिए कांग्रेस के झुकाव से भाजपा की ओर लाने का प्रयास किया है।

राजस्थान में माली समाज के मतदाता बड़ी संख्या में हैं। ओबीसी में यह जाट और यादव के बाद तीसरा सबसे बड़ा वर्ग है। भैरोसिंह शेखावत के समय से ही माली समाज भाजपा के साथ था। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के प्रयासों से इस समाज का झुकाव कांग्रेस की तरफ हो गया। गहलोत माली समाज के सर्वमान्य नेता हैं। माली मतदाताओं का झुकाव पहले भाजपा की तरफ था। राजे मंत्रिमंडल में इस समय माली समाज की तरफ का प्रतिनिधित्व कृषिमंत्री प्रभुलाल सैनी कर रहे हैं, लेकिन माली समाज के मतदाताओं पर उनकी पकड़ कम है। माली समाज में अशोक गहलोत के प्रभाव को कम करने के लिए मदनलाल सैनी को राज्यसभा में भेजा जा रहा है। सैनी सीकर से है लेकिन पिछले कुछ समय से नवलगढ़ में सक्रिय है। वे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव ओमप्रकाश माथुर के नजदीकी माने जाते हैं। शेखावटी इलाके में माली समाज के मतदाता बड़ी संख्या में हैं। उन्हें भी अपना वोट बैंक बनाने के लिए भाजपा ने सैनी को टिकट दिया है।



ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Attempts to pull Mali voters through Madanlal Saini
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, large number of voters of mali samaj in rajasthan, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved