• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

सर्वे : तीन राज्यों में कांग्रेस भारी, बीजेपी को लग सकता है झटका

जयपुर। निर्वाचन आयोग ने शनिवार को पांच राज्यों राजस्थान, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, मिजोरम और तेलंगाना में चुनाव के तारीखों की घोषणा कर दी। पांच राज्यों विधानसभाओं के चुनाव 12 नवंबर से सात दिसंबर के बीच होंगे। इनमें से कम से कम तीन राज्यों में भाजपा और कांग्रेस के बीच जबरदस्त टक्कर की स्थिति है।

शनिवार को चुनाव आयोग ने पांच राज्यों में चुनाव के तारीखों की घोषणा के बाद एक न्यूज चैनल के सी वोटर के ओपिनियन पोल के मुताबिक, तीन बड़े राज्यों मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में बीजेपी सत्ता से बाहर हो सकती है।

सर्वे के मुताबिक, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में कांग्रेस और बीजेपी में कांटे की टक्कर होगी। वहीं, राजस्थान में कांग्रेस बड़े अंतर से सत्ता में वापसी कर सकती है। सर्वे के मुताबिक, मध्य प्रदेश में इस बार बहुमत के साथ कांग्रेस पार्टी की सरकार बन सकती है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बीजेपी और कांग्रेस के बीच कड़ी टक्कर दिख रही है। इस टक्कर में जीतने पर कांग्रेस की 15 साल बाद राज्य की सत्ता में वापसी होगी। सर्वे के मुताबिक, राजस्थान में कांग्रेस को बड़े अंतर से जीत सकती है।

1 सितंबर से 30 सितंबर के बीच किए गए इस सर्वे को तीन राज्यों की सभी विधानसभा क्षेत्रों में किया गया है। छत्तीसगढ़ में 9906 राजस्थान में 7797 और मध्य प्रदेश में 8493 लोगों की राय ली गई है।

सर्वे के अनुसार, कांग्रेस राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में अपने दम पर वापसी कर सकती है। कुल 200 सीटों वाले राजस्थान में कांग्रेस अकेले 142 सीटें जीत सकती है। वहीं, सत्तारूढ़ बीजेपी के हिस्से में 50 से 56 सीटें जा सकती है। अन्य की झोली में भी दो सीटें जा सकती हैं।

क्या कहता है सर्वे...

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Assembly Elections 2018 Bad News For Bjp Congress Likely To Win Rajasthan Has Edge In Mp Chhattisgarh Says Opinion Poll
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: assembly elections in 5 states, before 2019 ls polls, congress, bjp, rahul gandhi, narendra modi, india news, world news, assembly elections 2018, bjp congress, rajasthan, mp, chhattisgarh, opinion poll, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved