• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

हरियाणा में भ्रूण लिंग परीक्षण के आरोप में दलाल गिरफ्तार, डाक्टर फरार

Arrested broker, doctors absconding for fetal gender tests in Haryana - Jaipur News in Hindi

जयपुर। राज्य पीसीपीएनडीटी सैल ने रविवार को हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले के नांगल चौधरी स्थित मुरारी हास्पिटल में 95वां डिकाय आपरेशन करते हुये दलाल ललित शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी चिकित्सक मुरारीलाल ने मौके पर जबरदस्ती लोगों को बुलाकर हंगामा करते हुये टीम के साथ जबरदस्ती की एवं मौके पर मौजूद दो अन्य व्यक्तियों के साथ स्वयं भी फरार हो गया।

टीम लगातार महेन्द्रगढ़ जिला कलक्टर व स्थानीय पुलिस से सम्पर्क में थी। सोमवार को हरियाणा पुलिस ने चिकित्सक मुरारी एवं व्यवधान के आरोपी गजराज को भी गिरफ्तार कर लिया है। दलाल मनोज की सरगर्मी से तलाश की जा रही है।
अध्यक्ष राज्य समुचित प्राधिकारी पीसीपीएनडीटी एवं मिशन निदेशक श्री नवीन जैन के निर्देशन में यह कार्यवाही की गयी है। उन्होंने बताया कि किसी भी परिस्थिति में बेटियों की भ्रूण में जांच करने व उनकी हत्या का कुत्सित कार्य करने वालों को छोड़ा नहीं जायेगा। टीम ने विपरीत परिस्थितियों का सामना करते हुये इस डिकाय कार्यवाही को अंजाम दिया है। वहां स्थानीय असामाजिक तत्वों द्वारा टीम को घेरे जाने पर भी दलाल को टीम रात को ही गिरफ्तार कर राजस्थान ले आयी है।
जैन ने बताया कि मुखबिर के माध्यम से खेतड़ी व आसपास की गर्भवती महिलाओं का हरियाणा के नांगल चौधरी इलाके में भ्रूण लिंग जांच करने की सूचना प्राप्त हो रही थी। सूचना पर राज्य दल ने डिकाय दल तैयार किया। दल ने 32 हजार रुपये में भ्रूण लिंग जांच करवाने की बात की। उन्होंने बताया कि दलाल ललित शर्मा ने डिकाय महिला को बाबा बस स्टैंड टीबा बसई बुलाया। वहां उन्ही की गाड़ी में बैठकर दलाल डिकाय महिला व सहयोगी को निजामपुर होते हुये हरियाणा के महेन्द्रगढ़ जिले स्थित नांगलचौधरी ले गया। वहां मुरारी हास्पिटल में एक अन्य दलाल मनोज मीणा डिकाय गर्भवती को चिकित्सक मुरारी के पास सोनोग्राफी हेतु अंदर ले गया। डा. मुरारी ने गर्भवती की बिना कोई आईडी प्रूफ व हस्ताक्षर लिये सोनोग्राफी की। इसके बाद जैसे ही टीम ने कार्यवाही करना शुरू किया, दलालों व चिकित्सक ने मिलकर शोर-शराबा एवं अन्य लोगों को बुलाकर व्यवधान डालना शुरू कर दिया। ऎसे में मौके का फायदा उठाकर डा. मुरारी व मनोज मीणा फरार हो गये, लेकिन ललित टीम की गिरफ्त से बच नहीं पाया।
मिशन निदेशक ने महेन्द्रगढ़ जिले के कलक्टर से सम्पर्क किया। सोमवार को हरियाणा पुलिस ने चिकित्सक मुरारी एवं व्यवधान के आरोपी एक अन्य व्यक्ति गजराज को भी गिरफ्तार कर लिया है। दलाल ललित को सोमवार को पीसीपीएनडीटी कोर्ट खेतड़ी में पेश किया गया। उन्होंने बताया कि राज्य पीसीपीएनडीटी दल द्वारा सही सूचना पर लगातार डिकाय कार्यवाही जारी रहेंगी। लगातार कार्यवाही से मुखबिरों में एक विश्वास कायम हुया है। पीसीपीएनडीटी एक्ट से प्रभावी क्रियान्वयन के साथ ही डाटर्स आर प्रीसियस कैम्पेन के तहत नियमित रूप से जागरुकता कार्यवाही की जा रही हैं।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक रघुवीर सिंह ने बताया कि इस डिकाय कार्यवाही में सीआई उमेश निठारवाल, हैड कांस्टेबल सांवरमल, कांस्टेबल देवेन्द्र सिंह, शंकरलाल, झुंझुनूं के पीसीपीएनडीटी कार्डिनेटर दिनेश कुमार, सीकर के नन्दलाल पूनिया एवं आशा समन्वयक संजीव शामिल थे।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Arrested broker, doctors absconding for fetal gender tests in Haryana
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: rajasthan news, jaipur news, dicoy operation, arrested broker, doctors absconding for fetal gender tests in haryana, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved