• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

आनंदपाल के एनकाउंटर की कहानी, डीजीपी मनोज भट्ट की जुबानी, पढ़ें

जयपुर । आनंदपाल के एनकाउंटर को लेकर प्रदेश के पुलिस विभाग ने राहत की सांस ली है। प्रदेश के डीजीपी मनोज भट्ट ने रविवार को सुबह सवाई मानसिंह अस्पताल में घायल पुलिसवालों की कुशलक्षेम पूछी और इसके बाद पुलिस मुख्यालय में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस करके आनंदपाल के एनकाउंटर को लेकर पुलिस विभाग की रणनीति का खुलासा किया। भट्ट ने बताया कि पांच लाख रुपए के इस कुख्यात गैंगस्टर आनंदपाल को एसओजी के नेतृत्व में चूरू, अजमेर, नागौर, ईआरटी, पुलिस कमिश्नरेट, हरियाणा पुलिस ने एक्सचेंज ऑफ फायर के दौरान शनिवार देर रात मार गिराया । वहीं पुलिस ने एक-एक लाख रुपए के इनामी विक्की उर्फ रूपेंद्रपाल और देवेंद्रपाल सिंह उर्फ गट्टू को धरदबोचा है।

डीजीपी मनोज भट्ट ने बताया कि दो महीने पहले एसओजी को यह सूचना मिली थी कि आनंदपाल के भाई रूपेंद्रपाल और देवेंद्रपाल को हनुमानगढ़ में देखा गया है। इसके बाद डेढ़ महीने की खोजबीन के बाद पता चला कि आनंदपाल, विक्की, गट्टू और दो अन्य तेजपाल और बलवीर हरियाणा के सिरसा में हथियारों के साथ खानाबदोश जीवन जी रहे हैं। इसके बाद पता चला कि यह लोग छद्म नाम से सिरसा में सुरेंद्र महरिया के यहां रह रहे हैं। भट्ट के मुताबिक आनंदपाल के दोनों भाई जब सुरेंद्र महरिया के यहां 24 जून को शाम को एक पल्सर बाइक से आए, तो यहां पर मौके पर तैनात पुलिस टीम के सदस्यों ने इन दोनों को धरदबोचा। पूछताछ में आनंदपाल के भाइयों ने बताया कि आनंदपाल चूरू जिले के रतनगढ़ में मालासर इलाके में श्रवण सिंह राजपूत के मकान में रह रहा है। इसके बाद एसओजी आईजी दिनेश एमएन और चूरू पुलिस को यह जानकारी दी गई। निर्देश मिलने के बाद मालासर में श्रवण सिंह राजपूत के मकान की घेराबंदी की गई। डीजीपी भट्ट के मुताबिक पहले आनंदपाल को आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गई, लेकिन आनंदपाल पर कोई असर नहीं हुआ, छत से आनंदपाल ने पुलिसवालों पर फायरिंग शुरू कर दी। आनंदपाल ने पुलिसवालों पर 50 राउंड फायरिंग की और पुलिस ने 150 राउंड फायरिंग की। भट्ट ने बताया कि आनंदपाल की फायरिंग में पुलिस टीम के सोहन सिंह और धर्मपाल सिंह घायल हो गए, जबकि सूर्यवीर सिंह के हाथ में फ्रैक्चर हुआ है।

डीजीपी मनोज भट्ट ने बताया कि इस ऑपरेशन में घायल कमांडो सोहन सिंह और धर्मपाल सिंह को आउट ऑफ टर्न पदोन्नति देने की कार्यवाही चल रही है और गेलेन्ट्री मेडल के लिये केन्द्र को अनुशंषा भेजी जायेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-AnandPal Encounter, DGP Manoj Bhatt Zubani, read
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: dgp manoj bhatt, anandpal encounter, rajasthan police, jaipur crime, jaipur news, rajasthan hindi news, rajasthan news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2021 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved