• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 2

अम्बेडकर के बनाए संविधान ने दी देश को ताकत

बस्सी। डॉ अम्बेडकर वेलफेयर सोसाइटी की ओर से बस्सी कस्बे में अम्बेडकर जयंती पर विशाल कलश और संविधान पोथी यात्रा निकाली गई। बिदाजी महाराज के परिसर में आयोजित सभा की प्रस्तावना रखते हुए समाजसेवी एवं पत्रकार डॉ धर्मवीर चंदेल ने कहा कि आज के दौर में डॉ आंबेडकर के विचार अधिक प्रासंगिक है। किस तरह एक गरीब, वंचित परिवार में जन्म लेकर देश के लिए अपना सब कुछ बलिदान करने की सीख डॉ आंबेडकर से आज के दौर में ली जा सकती है।

संविधान में समता, स्वतत्रंता और बंधुत्व का संदेश देकर उन्होंने समाज के हाशिए पर रह रहे लोगों के जीवन में बहार ला दी थी। सभी को मताधिकार, नर-नारी समानता, मजदूर को मजदूरी और काम के घण्टे का निर्धारण, लोकत्रंत को अपनाना, दुनिया के सबसे बड़े और लिखित संविधान की रचना करना, भारतीय अर्थव्यवस्था को मजबूती के नियम बनाने सहित महिलाओं के जीवन मे खुशहाली के लिए नियम और उप नियम का निर्माण भी डॉ आंबेडकर ने किया था।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Ambedkar constitution gives power to the country
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: ambedkar jayanti, bassi, vishal kalash yatra, basi mla laxman meena, bassi news, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved