• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 3

मतगणना से जुड़े सभी अधिकारी रहें पूरी तरह अपडेट- वरिष्ठ सलाहकार, भारत निर्वाचन आयोग

जयपुर। भारत निर्वाचन आयोग के वरिष्ठ सलाहकार भंवर लाल ने कहा कि सभी अधिकारी मतगणना को एक चुनौती के रूप में लेते हुए आयोग के दिशा-निर्देशानुसार इस कार्य को संपन्न कराएं। उन्होंने कहा कि मतगणना से जुड़े अधिकारी अपने आप को अपडेट रखें, इसके लिए ही उन्हें प्रशिक्षण दिया जा रहा है।

लाल शुक्रवार को हरिशचंद्र माथुर राजस्थान राज्य लोक प्रशासन संस्थान (OTS) के पटेल भवन स्थित कॉन्फ्रेंस हॉल में लोकसभा आम चुनाव-2019 की मतगणना से संबंधित सभी 25 रिटर्निंग अधिकारियों (जिला निर्वाचन अधिकारी) एवं प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र से एक आईटी अधिकारी को मतगणना से संबंधित प्रशिक्षण में अधिकारियों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि मतगणना कार्य को त्रुटिरहित करने के लिए अधिकारी पूर्ण सजगता के साथ कार्य करें।

आयोग के वरिष्ठ सलाहकार ने मतगणना कार्य के लिए तीन विशेष बातों पर ध्यान देने की आवश्यकता जताई। उन्होंने कहा कि मतगणना केंद्र के प्रवेश द्वार वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों की देखरेख में अधिकृत व्यक्तियों को ही प्रवेश दिया जाए। इसके साथ ही मीडिया प्रबंधन के लिए सक्षम अधिकारी नियोजित किए जाएं और मतगणना हॉल में पूरी तरह से अनुशासन रखा जाए ताकि किसी तरह का व्यवधान उत्पन्न नहीं हो। उन्होंने कहा कि अंतिम परिणाम शत-प्रतिशत एक्यूरेसी के साथ जारी किए जाएं।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All the officers associated with the counting of votes are fully updated, senior adviser, Election Commission of India
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: election commission of india, advisor bhanwar lal, officers related to counting, updating, training, jaipur news, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2019 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved