• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

अतिवृष्टि से उत्तरकाशी में फंसे राजस्थान के सभी 400 तीर्थयात्री सुरक्षित

All 400 pilgrims of Rajasthan stranded in Uttarkashi due to heavy rains are safe - Jaipur News in Hindi

जयपुर । गंगोत्री धाम से दर्शन कर लौट रहे राजस्थान के करीब 400 यात्रियों के उत्तराखण्ड राज्य के उत्तरकाशी जिले में गबनानी के समीप भूस्खलन के कारण फंसे होने की सूचना पर एडीजी एसडीआरएफ राजस्थान सुष्मित बिष्वास द्वारा उत्तराखण्ड में अपने बैचमेट व स्थानीय प्रशासन से वार्ता कर उन्हें सुरक्षित स्थानों पर पहुँचवाया एवं रहने एवं खाने की व्यवस्थाएं भी करवाई।


एसडीआरएफ के कमाण्डेन्ट राजकुमार गुप्ता ने बताया कि गुरुवार रात एडीजी बिष्वास को कार्यालय मुख्यमन्त्री निवास से गंगोत्री धाम उत्तराखण्ड में दर्शन कर राजस्थान लौट रहे करीब 400 यात्रियों के उत्तरकाशी जिले के गबनानी क्षेत्र में भारी वर्षा के कारण फंसे हुए होने की सूचना मिली। सूचना की गंभीरता को देखते हुए उन्होंने अविलम्ब उत्तराखण्ड में अपने समकक्ष पुलिस अधिकारियों तथा अपने बैचमेट्स दीपम सेठ एवं डाॅ पी वी के प्रसाद से सम्पर्क कर सम्पर्ण घटनाक्रम की जानकारी प्राप्त की।

उत्तराखण्ड प्रशासन द्वारा बताई जानकारी के अनुसार क्षेत्र में अतिवृष्टि के कारण कल शाम से ही उत्तरकाशी एवं हर्षिल (हलगू गार्ड एवं गबनानी) के बीच भूस्खलन से सडक मार्ग अवरूद्ध हो गया है। राजस्थान समेत अन्य राज्य के अनेक नागरिक घटनास्थल पर फंसे हुए है। अभी तक किसी भी यात्री के हताहत होने की पुष्टि नहीं हुई है एवं सभी यात्री सुरक्षित है।
एसडीआरएफ एडीजी बिष्वास एवं कमाण्डेन्ट गुप्ता ने उत्तराखण्ड प्रशासन से बात कर राजस्थान के भीलवाडा, अजमेर तथा अन्य जगहों के फंसे हुए करीब 400 नागरिकों को सुरक्षित स्थानों पर पहुँचवाया। यात्रियों के लिए रहने एवं खाने की उचित व्यवस्था भी करवायी। साथ ही यात्रियों से बात कर स्थानीय प्रशासन द्वारा की जा रही सहायता की सम्पूर्ण जानकारी प्राप्त की।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-All 400 pilgrims of Rajasthan stranded in Uttarkashi due to heavy rains are safe
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: uttarkashi news\r\n, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved