• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

पीएम के बयान के बाद पाक में हताशा और डर का माहौल - डॉ. महेश शर्मा

After the PM statement, the atmosphere of frustration and fear in Pakistan - Jaipur News in Hindi

जयपुर। केन्द्रीय मंत्री डाॅ. महेश शर्मा ने ‘‘भारत के मन की बात-मोदी के साथ’’ कार्यक्रम के अन्तर्गत प्रेसवार्ता को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी मजबूत फैसले लेने में सिद्धहस्त हैं। उनका पाँच वर्ष का प्रधानमंत्री का कार्यकाल और लगभग 15 वर्ष गुजरात के मुख्यमंत्री के रूप में बेदाग सामाजिक जीवन रहा है। राष्ट्रवाद तथा राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के संस्कार प्रधानमंत्री में कूट-कूटकर भरे है।

शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री देश के सर्वांगीण विकास के लिए संकल्पित है। अन्त्योदय की भावना के अनुसार समाज के अन्तिम व्यक्ति के लिए प्रधानमंत्री योजनाऐं बनाते है। उनके कार्यकाल के दौरान पूरे विश्व में भारत, भारतीयता तथा भारत के लोगों का सम्मान बढ़ा है। भारत विश्व की छठीं अर्थव्यवस्था बना है।

शर्मा ने कहा कि पिछले पाँच वर्ष के दौरान नोटबंदी, वन रैंक-वन पेंशन, जीएसटी, आर्थिक आधार पर 10 प्रतिशत आरक्षण जैसे अनेक फैसले मील का पत्थर साबित हुए है। 10 करोड़ परिवारों के उपचार के लिए बनी ‘‘आयुष्मान भारत योजना, उज्ज्वला योजना’’ जैसी योजनाओं के माध्यम से देश के आम आदमी का जीवन स्तर ऊँचा उठाने का प्रयास किया गया है। ‘‘सौभाग्य योजना’’ के अन्तर्गत देश के हर घर तक बिजली पहुँचाने का प्रयास भी हमारी सरकार ने किया है।

शर्मा ने कहा कि विपक्षी दल गठबंधन के नाम पर देश को गर्त में धकेलने की कोशिश में लगे है। विपक्षी गठबंधन वाले दल चाहते हैं कि देश में मजबूत नहीं, मजबूर सरकार बने।

पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए डाॅ. महेश शर्मा ने कहा कि भारत पाकिस्तान को अन्तर्राष्ट्रीय स्तर पर अलग-थलग करने में सफल हुआ है। हमारे प्रधानमंत्री तथा सेना दुश्मनों को उचित समय पर कठोर कार्यवाही करके जवाब देने में सक्षम है। सेना ने भी कश्मीर के अलगाववादियों को कठोर शब्दों में चेतावनी दे दी है एवं सरकार ने सेना को खुली छूट दे दी है। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बयान से स्पष्ट है कि भारत का रूख देखकर पाकिस्तान में हताशा एवं डर का माहौल है।


ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-After the PM statement, the atmosphere of frustration and fear in Pakistan
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: union minister dr mahesh sharma, dr mahesh sharma, rajasthan bjp, jaipur bjp, pm modi, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved