• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

2072 करोड़ के निवेश प्रोजेक्ट के साथ अडानी-ईडन आए आगे, स्टाम्प ड्यूटी कन्वर्जन छूट का लिया लाभ

Adani-Eden came with 2072 crore investment project, - Jaipur News in Hindi

जयपुर। प्रदेश के उद्योग व राजकीय उपक्रम मंत्री परसादी लाल मीणा ने कहा है कि राजस्थान की नई निवेश प्रोत्साहन योजना से उद्योग जगत् उत्साहित है। उन्होंने बताया कि यूएस बेस्ड ईडन रिन्यूवल और अडानी समूह ने जैसलमेर में सोलर और विण्ड एनर्जी प्रोजेक्ट के लिए भूमि प्राप्त कर नई राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना में स्टाॅम्प ड्यूटी में शत प्रतिशत छूट और कन्वर्जन चार्जेज में छूट का लाभ प्राप्त कर लिया है।

उन्होंने बताया कि नए रिप्स प्रावधानों का लाभ प्राप्त करने के लिए देशी-विदेशी निवेशक आगे आने लगे हैं और यूएस बेस्ड ईडन रिन्यूवल साइट लि. ने जैसलमेर में सोलर प्रोजेक्ट लगाने के लिए भूमि प्राप्त कर रिप्स रियायतों का लाभ भी प्राप्त कर लिया है। इसी तरह से अडानी समूह की अडानी ग्रीन एनर्जी ने जैसलमेर में ही 50 विण्ड टर्बाइन लगाने के लिए भूमि प्राप्त कर स्टाॅम्प ड्यूटी व कन्वर्जन छूट का लाभ प्राप्त किया है। उन्होंने बताया कि नई रिप्स व औद्योगिक नीति से प्रदेश में निवेष को पंख लगने शुरु हो गए हैं।

अतिरिक्त मुख्य सचिव डाॅ. सुबोध अ्रगवाल ने बताया कि नई रिप्स जारी होने के पहले 15 दिनों में ही दो बड़े समूहों का आगे आकर निवेश करना निश्चित रुप से प्रदेश के औद्योगिक सिनेरियों के लिए उत्साह जनक है।

एसीएस डाॅ. अग्रवाल ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा जारी नई राजस्थान निवेश प्रोत्साहन योजना में प्रदेश में लगने वाले नए उद्यमों को सात वर्षों के लिए विद्युत कर, मण्डी शुल्क और भूमि कर में शत प्रतिशत छूट प्रदान की है वहीं स्टाॅम्प ड्यूटी और भमि रुपान्तरण शुल्क में भी सौ फीसदी छूट प्रदान कर प्रदेश में औद्योगिक निवेश के नए द्वार खोल दिए है। उन्होंने बताया कि नई निवेश प्रोत्साहन योजना में नए निवेषकों के लिए अनेक सुविधाओं के प्रावधान किए गए हैं।

उद्योग आयुक्त मुक्तानन्द अग्रवाल ने बताया कि यूएस बेस्ड ईडन रिन्यूवल साइट द्वारा 1572 करोड़ के निवेश से जैसलमेर के पोखरन के पास लक्सर में 3716 बीघा भूमि पर 300 मेगावाट का सोलर प्लांट लगाया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसी तरह से अडानी समूह की अड़ानी ग्रीन एनर्जी ने जैसलमेर के पोखरण, फतेहगढ़, जैसलमेर और बनियाना में 50 विण्ड टर्बाइन लगाने के लिए 250 एकड़ भूमि ली है। अग्रवाल ने बताया कि 500 करोड़ के इस निवेश से विण्ड पाॅवर के माध्यम से 100 मेगावाट विद्युत उत्पादन होगा।

आयुक्त अग्रवाल ने बताया कि अड़ानी और ईडन के दोनों ही प्रोजेक्ट के लिए स्टाॅम्प और कन्वर्जन चार्जेज में शत प्रतिशत छूट के आदेश जारी कर दिए गए हैं।





ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Adani-Eden came with 2072 crore investment project,
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: minister of industry and state enterprises parsadi lal meena, additional chief secretary dr subodh agrawal, adani group, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved