• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

दिल्ली की तर्ज पर राजस्थान में भी अरबों रुपए वापस कराए सरकार-आप

Aam Aadmi Party Rajasthan unit demand from govt to returned Billions of rupees from School - Jaipur News in Hindi

जयपुर। निजी स्कूलों द्वारा राजस्थान भर में चल रही खुली लूट को आम आदमी पार्टी राजस्थान इकाई ने विधानसभा में उठे सवालों पर हुई बहस पर कड़ी निंदा करते हुए कहा है कि भाजपा और कांग्रेस निजी स्कूलों पर अंकुश के मामले में सदन में केवल दिखावा कर रही है और इस पर उठ रहे सवालों का सरकार गोलमोल जवाब देकर सदन और अभिभावकों का अपमान कर रही है।

आप ने कहा है कि भाजपा सरकार की मिलीभगत के बिना निजी स्कूल जनता की खून-पसीने की कमाई को लूट नहीं सकते और कांग्रेस प्रमुख विपक्षी दल होते हुए निजी स्कूलों की खुली लूट पर औपचारिकता भर बयान देकर इस लूट पर मौन सहमति दे रही है।

पार्टी के समन्वयक अशोक जैन मांगरोल ने कहा है कि प्राइवेट स्कूलों की मोटी कमाई का बड़ा हिस्सा प्रत्यक्ष-अप्रत्यक्ष तौर पर नेताओं की जेब में जा रहा होता है, जिससे दिखावे के लिए भाजपा व कांग्रेस आपस में नूरा-कुश्ती करते हैं किंतु वास्तव में इस हो-हल्ला का कोई वास्तविक लाभ जनता को कभी नहीं मिल पाता।

आम आदमी पार्टी राज्य की वसुंधरा सरकार से मांग करती है कि वह दिल्ली की ‘ आप ’ सरकार के तर्ज पर शिक्षा का बजट कुल बजट का 25 फीसदी रखकर राजस्थान के छात्रों का भविष्य संवारने के प्रति गंभीरता दिखाएं, जिससे कि सरकारी स्कूलों की दशा में वास्तविक सुधार कर यहां शिक्षा के बुनियादी ढ़ाचे में वास्तविक सुधार हो सके, क्योंकि इससे प्राइवेट स्कूलों की मनमानी पर पूरी तरह अंकुश संभव हो सकेगा, ऐसा दिल्ली को आप सरकार ने पिछले तीन वर्षो में दिल्ली में कर के दिखाया है जिसका लोह आज पूरा विश्व मानता है।

अशोक जैन ने कहा कि दिल्ली में आम आदमी पार्टी सरकार ने प्राइवेट स्कूलों की लूट को जिस भांति नियंत्रित किया वह देश ही नहीं बल्कि विश्व स्तर पर निजी स्कूलों की लूट को नियंत्रित करने का अनुपम उदाहरण बना। यहां सरकार ने 554 स्कूलों को अनाप-शनाप फीस लेने पर उसे अविभावकों को अविलंब लौटाने के आदेश दिए तथा ऐसा न करने पर इन्हीं 554 स्कूलों के अधिग्रहण की चेतावनी तक दे दी, जिससे इन स्कूलों को अभिभावकों से वसूले अरबों रूपए नौ फीसदी ब्याज दर के साथ लौटाने पड़े दिल्ली की इस इच्छा शक्ति से न सिर्फ शिक्षा के नाम पर निजी स्कूलों की लूट पर प्रतिबंध लगा बल्कि शिक्षा के क्षेत्र में हुए अभूतपूर्व कार्यों के चलते दिल्ली विश्व पटल पर उभरी।

अशोक जैन मांगरोल ने कहा कि वसुंधरा सरकार के “ कालेज ड्रेस कोड ” जैसे अपरिपक्व फैसले को शीघ्र वापस लेने के साथ - साथ प्राइवेट स्कूलों की लूट पर यथा शीघ्र अंकुश लगाएं अन्यथा आम आदमी पार्टी प्रदेश भर में चल रही इस लूट के पीछे सरकार की पैंतरे बाजी के सच को जनता के सामने पूरी तरह बेनकाब करेगी।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य - शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aam Aadmi Party Rajasthan unit demand from govt to returned Billions of rupees from School
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aap coordinator, ashok jain, mangrol, aam aadmi party, aap rajasthan unit, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2018 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved