• Aapki Saheli
  • Astro Sathi
  • Business Khaskhabar
  • ifairer
  • iautoindia
1 of 1

आकाश बायजू'स ने जयपुर में अपनी तरह का पहला मॉडल क्लासरूम सेंटर लॉन्च किया

Aakash Byjus launches first of its kind Model Classroom Center in Jaipur - Jaipur News in Hindi

जयपुर। हजारों छात्रों को डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के सपनों को साकार करने में मदद करने के लिए देश के विभिन्न हिस्सों में अपने नेटवर्क का विस्तार करने के उद्देश्य से, परीक्षण तैयारी सेवाओं में राष्ट्रीय स्तर पर अग्रणी, आकाश बायजू'स ने जयपुर के प्रताप नगर में अपनी तरह का पहला मॉडल क्लासरूम सेंटर लॉन्च किया। इस नए सेंटर में 900 छात्रों के लिए 9 क्लासरूम्स होंगे और यह गुलाबी शहर, जयपुर में आकाश बायजू'स का 5वां सेंटर होगा; इससे पहले राजापार्क, सूर्य नगर, वैशाली नगर और सुभाष नगर में सेंटर स्थित थे।
प्लॉट नंबर-1, एएस 1, दूसरी मंजिल, कैपिटल रिज, टोंक रोड़, प्रताप नगर, डी मार्ट के पास, सेक्टर 18, सांगानेर के पास स्थित क्लासरूम सेंटर में फाउंडेशन स्तर के पाठ्यक्रमों के साथ-साथ मेडिकल और इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा पाठ्यक्रमों की तैयारी करने वाले छात्रों को कक्षाएं दी जाएँगी। जिससे उन्हें अपने बेसिक्स को मजबूत करने के अलावा विभिन्न प्रकार की प्रतियोगी परीक्षाओं जैसे ओलंपियाड आदि की तैयारी में मदद मिलेगी। इस सेंटर में माता-पिता के साथ बातचीत के लिए एक अलग से काउंसलर एरिया होगा; साथ ही में 12 लोगों के बैठने की क्षमता वाली ओपन लाइब्रेरी और एक अत्याधुनिक कैफेटेरिया लाउंज की व्यवस्था की गई है।
इस क्लास सेंटर का उद्घाटन आकाश बायजू'स के सीईओ अभिषेक माहेश्वरी; रिजीनल डायरेक्टर परमेश्वर झा और आकाश बायजू'स कंपनी के अन्य अधिकारियों के साथ किया।
इस अवसर पर आकाश बायजू'स के सीईओ, अभिषेक माहेश्वरी ने बताया कि, “जयपुर में नया क्लासरूम सेंटर ओलंपियाड को पास करने और डॉक्टर और आईआईटीयन बनने के इच्छुक स्थानीय छात्रों के लिए एक बड़ा वरदान होगा। आज, आकाश बायजू'स अपने केंद्रों के अखिल भारतीय नेटवर्क के माध्यम से पूरे देश में गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने के लिए व्यापक रूप से जाना जाता है। छात्रों के चयन की संख्या से पता चलता है की हमारी शैक्षिक सामग्री की गुणवत्ता और हमारी शिक्षण पद्धति की प्रभावशीलता ने आकाश को स्नातक चिकित्सा और इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों के लिए योग्यता प्राप्त करने के इच्छुक छात्रों के लिए शीर्ष विकल्पों में से एक बना दिया है।"
अभिषेक माहेश्वरी ने आगे बताते हुये कहा कि, हम जयपुर में अपना 5वां क्लासरूम सेंटर खोलकर और राजस्थान में अपने फुटप्रिंट का विस्तार करते हुए बहुत खुश हैं। हमारे राष्ट्रीय नेटवर्क में इस शाखा का जुड़ना मानकीकृत गुणवत्तापूर्ण शिक्षण, आधुनिक बुनियादी ढांचे और प्रौद्योगिकी-सक्षम प्रणालियों का उपयोग करके पूरे भारत में छात्रों को सीखने के लिए अनुकूल वातावरण प्रदान करने की हमारी प्रतिबद्धता को दर्शाता है।
जो छात्र आकाश बायजू'स में प्रवेश लेना चाहते हैं वे या तो तत्काल प्रवेश सह छात्रवृत्ति परीक्षा (आईएसीएसटी) ले सकते हैं या एएनटीएचई (आकाश नेशनल टैलेंट हंट परीक्षा) के लिए पंजीकरण कर सकते हैं।
आकाश बायजू'स में पेश किए जाने वाले कार्यक्रम छात्रों को विभिन्न परीक्षाओं के लिए व्यापक और विस्तृत रूप से तैयार करते हैं। इसके अलावा, अपनाई गई शिक्षण पद्धति वैचारिक और अनुप्रयोग-आधारित शिक्षा पर केंद्रित है जो इसे एक ब्रांड के रूप में अलग करती है। आकाश में विशेषज्ञ संकाय आधुनिक और इंटरैक्टिव शिक्षण विधियों का पालन करते हैं जो छात्रों को उनके लक्ष्यों को प्राप्त करने में मदद करते हैं। इस प्रकार, आकाश के सिद्ध सफलता रिकॉर्ड को इसकी अनूठी शिक्षा वितरण प्रणाली के लिए जिम्मेदार ठहराया जा सकता है जो केंद्रित और परिणाम-उन्मुख शिक्षण पद्धति पर जोर देती है।

ये भी पढ़ें - अपने राज्य / शहर की खबर अख़बार से पहले पढ़ने के लिए क्लिक करे

यह भी पढ़े

Web Title-Aakash Byjus launches first of its kind Model Classroom Center in Jaipur
खास खबर Hindi News के अपडेट पाने के लिए फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करे!
(News in Hindi खास खबर पर)
Tags: aakash byjus, byjus, model classroom center, jaipur, hindi news, news in hindi, breaking news in hindi, real time news, jaipur news, jaipur news in hindi, real time jaipur city news, real time news, jaipur news khas khabar, jaipur news in hindi
Khaskhabar Rajasthan Facebook Page:
स्थानीय ख़बरें

राजस्थान से

प्रमुख खबरे

आपका राज्य

Traffic

जीवन मंत्र

Daily Horoscope

Copyright © 2022 Khaskhabar.com Group, All Rights Reserved